स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बिहार की चलती बस में लगी आग, दर्जनभर यात्री जिंदा जले

Shribabu Gupta

Publish: May 26, 2017 19:41 PM | Updated: May 26, 2017 19:41 PM

Siwan

आग इतनी भयावह थी कि अंदर बैठे यात्री निकलनहीं पाए और जिंदा जल गए। लाशों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गयाहै। जली हुई लाशें आपस में सट गई हैं...

हरनौत, नालंदा। पटना से शेखपुरा जा रही एक बस में भीषण आग लग जाने से उसमें सवार कई लोग जलकर मर गए। मरने वालों में 6 पुरूष, एक महिला और एक बच्चा शामिल हैं। घटना हरनौत में गुरूवार की रात की है। जिस समय यह घटना हुई उस समय बस हरनौत बाजार से गुजर रही थी।

आग इतनी भयावह थी कि अंदर बैठे यात्री निकलनहीं पाए और जिंदा जल गए। लाशों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है। जली हुई लाशें आपस में सट गई हैं। लोगों का कहना है कि मृतकों की संख्या ज्यादा है। कुछ लोगों ने मृतकों की संख्या 20 से ज्यादा होने की बात कही है। हालांकि प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

इस घटना को लेकर लोगों ने हरनौत में जमकर बवाल किया। घटना के आधा घंटे के बाद पुलिस पहुंची। इससे आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर हमला बोल दिया और कई पुलिसकर्मियों को पीटा। प्रशासनिक अधिकारी लोगों को समझाने में लगे थे। मौके पर नालंदा के डीएम व एसपी पहुंचे। जली बस को रास्ते से हटाने की कोशिश की जा रही थी। लोग इतने आक्रोशित थे कि लाशें निकालने का काम बाधित हो रहा था। हरनौत थाने के छोटे दमकल से आग पर काबू पाया गया।

डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने बताया कि इस दुर्घटना में आठ लोगों की मौत हुई है जबकि 12 लोग घायल हुए हैं। संभवत: कोई ज्वलनशील पदार्थ बस से ले जाया जा रहा था जिसके कारण आग लगी। घायलों का इलाज चल रहा है। बस में लगी आग के कारणों का पता करने के लिए पटना प्रक्षेत्र के डीआईजी राजेश कुमार फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की टीम के साथ घटनास्थल पर देर रात पहुंचे।