स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पति और उसका परिवार पत्नी से करवाना चाहता था यह काम, पत्नी ने किया विरोध तो पति ने कर डाला यह काम और फिर....

Nitin Srivastva

Publish: Sep 22, 2019 21:25 PM | Updated: Sep 22, 2019 21:25 PM

Sitapur

पति और उसका परिवार पत्नी से करवाना चाहता था यह काम, पत्नी ने किया विरोध तो पति ने कर डाला यह काम और फिर....

सीतापुर. दहेज लोभियों के चलते विवाहित महिलाओं का जीना दुश्वार होता जा रहा हैं। ताजा मामला सीतापुर जनपद का हैं। यहां दहेज की अतिरिक्त मांग को पूरा नही हो पाने पर ससुरालीजनों ने पहले विवाहिता को जमकर लाठी-डंडों से जमकर मारा-पीटा और उसके बाद केरोसीन तेल डालकर उसे जिंदा जलाने का प्रयास किया। दहेज लोभियों के चंगुल से छूटकर थाने पहुंची महिला ने मामले से पुलिस को अवगत कराया। पुलिस ने विवाहिता के पति समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी हैं।


दहेज के लिए विवाहिता को जिंदा जलाने का प्रयास

घटना बिसवां कोतवाली क्षेत्र के कस्बे का हैं। यहां के निवासी राहुल दीक्षित का विवाह चार साल पूर्व लहरपुर के मोहल्ला बेहटा पकौड़ी निवासी रजनी दीक्षित से हुआ था। पीड़ित रजनी के मुताबिक शादी में उसके पिता ने हैसियत के हिसाब से दान-दहेज दिया था। इसके बावजूद भी ससुरालीजन लगातार प्रताड़ित करते हुए अतिरिक्त दहेज की मांग कर रहे थे लेकिन उनकी मांग पूरी न होने पर वह आये दिन प्रताड़ित किया करते थे। मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात विवाहिता के पति और परिजनों ने विवाहिता को जमकर लाठी-डंडों से मारा पीटा और उसके बाद घर मे रखे केरोसिन का तेल डालकर जिंदा जलाने का प्रयास किया। विवाहिता के विरोध के बाद किसी तरह वह चंगुल से बचकर निकली और थाने पहुंचकर पुलिस को आपबीती बतायी।


पुलिस कर रही जांच पड़ताल

पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने विवाहिता के पति समेत पांच लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न समेत संगीन धाराओं में केस दर्ज कर लिया हैं। पुलिस के मुताबिक मामले बेहद गंभीर हैं और केस दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल की जा रही हैं और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले से पर्दा उठाया जाएगा।