स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यूपी के इस जिले में पुलिस ने प्रतिबंधित हथियार के साथ 5 लोगों को किया गिरफ्तार, राजधानी में भी दिया था बड़ी वारदात को अंजाम, मचा हड़कंप

Nitin Srivastva

Publish: Aug 17, 2019 23:12 PM | Updated: Aug 17, 2019 23:12 PM

Sitapur

यूपी के इस जिले में पुलिस ने प्रतिबंधित हथियार के साथ 5 लोगों को किया गिरफ्तार, राजधानी में भी दिया था बड़ी वारदात को अंजाम

सीतापुर.जनपद में पुलिस ने एक व्यापारी को गोली मारकर दूसरे सीमेंट व्यापारी से 5 लाख रुपये रंगदारी मांगने के मामले का खुलासा करने का दावा किया हैं। क्राइम ब्रांच की टीम ने वारदात में शामिल 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की हैं। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के पास पुलिस बोर (प्रतिबंधित) पिस्टल और कारतूस, मोबाइल फ़ोन भी बरामद किया हैं। पुलिस के मुताबिक यह अभियुक्त इलाके में व्यापारी को गोली मारकर दहशत के बाद रंगदारी मांगने की फिराक में रहते थे और रकम वसूल कर दूसरे व्यापारी को चूना लगाया करते थे।


दहशत के बाद मांगी दी रंगदारी

मामला अटरिया थाना क्षेत्र के कस्बे का हैं। यहां बीती 3 जुलाई की देर रात इलाके के प्रसिद्ध व्यापारी को गोली मारकर घायल कर दिया था जिसके बाद व्यापारी वर्ग बदमाशों के दहशत में आ गया था। इसी का फायदा उठाकर बदमाशो ने एक सीमेंट व्यापारी को अपना निशाना बनाया और उसे फ़ोन कर जान से मारने की धमकी देकर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी। जिस पर पुलिस ने व्यापारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल आगे बढ़ाई।


प्रतिबंधित पिस्टल के साथ किया गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक बीती मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुयी कि इलाके के एक बंद पड़े कार्यालय में कुछ बदमाश पैसों का बंटवारा कर रहे हैं। जिसकी सूचना पर तत्काल क्राइम ब्रांच और अटरिया पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए कार्यालय को घेर लिया और वहां मौजूद पांचों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो वारदात का खुलासा हुआ। पुलिस ने इन बदमाशों के पास से वारदात में प्रयुक्त मोबाइल फ़ोन और पुलिस बोर (प्रतिबंधित) पिस्टल मय खोखा को भी बरामद किया हैं। पुलिस के मुताबिक इन बदमाशों ने राजधानी लखनऊ के आलमबाग क्षेत्र में भी हथगोला फेंककर जानलेवा हमले की वारदात को अंजाम दिया था।