स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

डेरासच्चा सौदा में साधुओं को नपुंसक बनाने का मामलाः हाईकोर्ट में याचिका लंबित होने से आगे नहीं बढ़ी कार्यवाही,इस दिन होगी अगली सुनवाई

Prateek Saini

Publish: Jun 06, 2019 18:58 PM | Updated: Jun 06, 2019 18:58 PM

Sirsa

इस मामले के मुख्य आरोपी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम साध्वी यौन शोषण और पत्रकार हत्याकांड मामले में सजा काट रहे हैं...

(चंडीगढ़,सिरसा): डेरासच्चा सौदा में चार सौ साधुओं को कथित तौर पर नपुंसक बनाए जाने के मामले की आज पंचकूला स्थित सीबीआई कोर्ट में सुनवाई हुई लेकिन इस मामले में एक याचिका पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में लंबित होने के कारण अदालत की कार्यवाही आगे नहीं बढ़ सकी।


इस मामले के मुख्य आरोपी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम साध्वी यौन शोषण और पत्रकार हत्याकांड मामले में सजा काट रहे हैं। डेरा प्रमुख के विरूद्ध डेरे में चार सौ साधुओं को नपुंसक बनाए जाने के मामले की भी अदालत में सुनवाई चल रही है। इस मामले में बचाव पक्ष द्वारा दस्तावेजों की मांग को लेकर सीबीआई द्वारा हाईकोर्ट में एक याचिका लगाई गई है। जिसमें सीबीआई द्वारा बचाव पक्ष के लिए उचित निर्देश जारी करने की मांग की गई है। मामले की अगली सुनवाई अब 20 जून को होगी। 20 जून को होने वाली सुनवाई में बचाव पक्ष गवाहों के बयान पढ़ेंगे। बचाव पक्ष ने कोर्ट से गवाहों के बयानों को पढऩे के लिये समय मांगा हुआ था।

 

 

पिछली सुनवाई के दौरान आरोपी पंकज गर्ग के वकील को भी गवाहों के बयानों को पढऩे के लिए कोर्ट ने मंजूरी दे दी थी। बचाव पक्ष ने हाई कोर्ट में एक याचिका लगाई थी जिसमें बचाव पक्ष ने मांग की थी कि उन्हें गवाहों के बयानो की कॉपी दी जाए। जिस पर हाईकोर्ट ने कहा था कि बचाव पक्ष गवाहों के बयानों को पढ़ सकता है लेकिन उन्हें कोई कॉपी नहीं दी जाएगी। बयानों को पढऩे के लिए कोर्ट ने बचाव पक्ष को समय दिया था जिसके बाद कोर्ट में आगामी कार्रवाई होगी। इसी कारण आज अदालत की कार्यवाही नहीं हो सकी।