स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बहुजन समाज एकता मिशन अरठवाड़ा की अनूठी पहल: पहली बार आयोजन, संविधान ज्ञान परीक्षा में बैठे 225 छात्र

Bharat Kumar Prajapat

Publish: Oct 14, 2019 10:35 AM | Updated: Oct 14, 2019 10:35 AM

Sirohi

SIROHI. बहुजन समाज एकता मिशन अरठवाड़ा ने संविधान जागृति व समाज विकास को लेकर पहली बार रविवार को संविधान ज्ञान परीक्षा का आयोजन किया। इसमें हर वर्ग के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

SIROHI. बहुजन समाज एकता मिशन अरठवाड़ा ने संविधान जागृति व समाज विकास को लेकर पहली बार रविवार को संविधान ज्ञान परीक्षा का आयोजन किया। इसमें हर वर्ग के विद्यार्थियों ने भाग लिया। परीक्षा सुबह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय अरठवाड़ा में हुई। विद्यार्थियों व आयोजनकर्ताओं में उत्साह देखने को मिला।
परीक्षा में कक्षा 6 से 12वीं तक के 225 विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता तीन स्तरों पर हुई। प्रथम स्तर में अरठवाड़ा की डिम्पल रावल ने प्रथम, दिलीप कुमार माली ने द्वितीय व रवीना कुमारी कुम्हार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। द्वितीय स्तर में प्रवीण कुमार कुम्हार ने प्रथम, सोमाराम मेघवाल ने द्वितीय, महेन्द्र कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं तृतीय स्तर में दिलीप कुमार ने प्रथम, अन्दौर के पन्नाराम ने द्वितीय व अमृतलाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
इसके बाद रामदेव मंदिर में सम्मान समारोह आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि भेव के भैराराम, विशिष्ट अतिथि शिक्षक सोहनलाल अंदौर, सुरेश नोगिया सिरोही, गणेश भाटी बडग़ांव, प्रताप पारंगी चांदाणा रहे। शिक्षक सोहनलाल ने बताया कि संविधान ज्ञान परीक्षा में 50 प्रश्न पूछे गए। कार्यक्रम को सफल बनाने में मिशन के सदस्यों का सहयोग रहा।