स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जीरावला में त्रिदिवसीय मौन साधना शुरू

Mahesh Parbat

Publish: Aug 21, 2019 09:00 AM | Updated: Aug 21, 2019 09:00 AM

Sirohi

प्रवचन कर्ता युगचन्द्र सूरीश्वर की प्ररेणा से ६५० आराधक ने सम्पूर्ण मौन के उपरांत मोबाइल त्याग कर साधना को सफल बनाने का प्रयास किया।

सिरोही. जीरावला तीर्थ में जग जयवंत जीरावला पाश्र्वनाथ के सान्निध्य में चातुर्मास आराधना के अंतर्गत आचार्य पूर्णचन्द्र सूरीश्वर की निश्रा में त्रिदिवसीय मौन साधना का शुभारंभ हुआ। प्रवचन कर्ता युगचन्द्र सूरीश्वर की प्ररेणा से ६५० आराधक ने सम्पूर्ण मौन के उपरांत मोबाइल त्याग कर साधना को सफल बनाने का प्रयास किया। पूरे दिन तीन सत्र में साधना करवाई जा रही है। अभ्यास वर्ग में मन एवं आत्मा का अवलोकन, ध्यान से ज्ञान की प्राप्ति, सुख, स्वच्छता, समाधि और सिद्धि का महत्व समझाया गया।
सात दीक्षार्थियों का वर्षीदान वरघोड़ा निकला
शिवगंज. श्रीओसवाल जैन संघ के तत्वावधान में मंगलवार को यहां सात दीक्षार्थियों का बहुमान किया गया। इस दौरान वर्षीदान वरघोड़ा निकाला गया। ओसवाल जैन संघ के अध्यक्ष नरेन्द्र जैन ने बताया कि आचार्य अरुणप्रभ श्रीजी एवं चिरन्तरत्न विजय महाराज आदि के सान्निध्य में इन सभी दीक्षार्थियों जिनमें १ पुरुष, ३ बालक, १ युवती तथा २ बालिकाएं शामिल हैं का मंगलवार को शहर के प्रमुख मार्गों से वर्षीदान वरघोड़ा निकाला गया। वरघोड़े के ओसवाल जैन संघ के सभा भवन पहुंचने पर लाभार्थी परिवार पुखराज जेतमल जैन की ओर से बहुमान और मातुश्री साकुबाई देवीचंद जैन परिवार की ओर से सम्मान पत्र प्रदान कर सभी दीक्षार्थियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बड़े मंदिर में आदेश्वर भगवान की आंगी रचना एवं पंच कल्याणक पूजन का भी आयोजन किया गया। इस अवसर पर अध्यक्ष नरेन्द्र जैन एवं सचिव प्रवीण जैन ने धर्मसभा को संबोधित करते हुए सभी का अभिनंदन किया। कार्यक्रम में सुकनराज जैन, भरत भाई, चंपालाल पारेख, सुधीर जैन, नरेश जैन, शेषमल, मांगीलाल जैन, प्रकाशराज जैन, गजेन्द्र मेहता, चंदनमल जैन, अमृतलाल जैन, सज्जनराज जैन, भैरव महिला मंडल, आदर्श महिला मंडल के कार्यकर्ता एवं समाज बंधु उपस्थित थे।