स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

VIDEO शिवालयों में गूंजे हर हर महादेव के स्वर, धूमधाम से मनाया सावन का अंतिम सोमवार

Bharat Kumar Prajapat

Publish: Aug 12, 2019 19:45 PM | Updated: Aug 12, 2019 19:45 PM

Sirohi

- सारणेश्वर मंदिर में लगी लम्बी कतार

सिरोही. जिलेभर में सावन महीने के अंतिम सोमवार को सभी शिवालयों में भक्तों की भीड़ लगी रही। शिवालयों में अलसवेरे से ही बम-बम भोले की गूंज सुनाई दी। शहर में सारणेश्वर धाम से मंगला आरती के साथ लोगों का आना शुरू हो गया। सुबह से शाम तक शिवालय में लम्बी कतार लगी रही। श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक और रुद्राभिषेक किया।

सारणेश्वर मंदिर तक निकली कावड़ यात्रा
सिरोही. सावन के अंतिम सोमवार को आयोजन समिति की ओर से सारणेश्वर धाम तक कावड़ यात्रा निकाली गई। यात्रा में कलाकारों ने शिव-पार्वती के वेश में नृत्य किया। विभिन्न महिला भजन मंडली भी साथ थी। अध्यक्ष मनोज प्रजापत, उपाध्यक्ष माणक कुमावत, सचिव दिनेश माली, कोषाध्यक्ष विक्रम प्रजापत, निरंजनसिंह राठ़ौड़, तगसिंह राजुपरोहित, मंछाराम माली, मीठालाल माली, प्रकाश माली, नरेश माली, दलपत माली, हंसमुख प्रजापत, हीरालाल माली, प्यारचंद शर्मा, भरत माली, विक्रमसिंह यादव, योगेश कंसारा, हकमाराम देवासी, धनाराम माली, रमेश माली, किशन प्रजापत, लक्ष्मण खारवाल आदि मौजूद थे। सारणेश्वर मंदिर में सवेरे विधायक संयम लोढ़ा ने भी दर्शन किए।

पोसालिया. कस्बे सहित आसपास के शिव मंदिरों में सावन के अंतिम सोमवार को दिनभर श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिली। मीणा समाज के आराध्य देव गौतम ऋषि महादेव चोटीला, धवलेश्वर, पिपलेश्वर, वोवेश्वर, केदारेश्वर, लोकेश्वर,नीलकंठ व सारणेश्वर मंदिर आदि शिवालयों में धार्मिक अनुष्ठान हुए।

पाड़ीव. समीपवर्ती डोडूआ के भूवनेश्वर महादेव मंदिर में भजन संध्या हुई। इसमें गायक मोहनदास, शिवलाल, दिनेश बामणीया, प्रवीण माली, हितेश संत, वगताराम संत, वीणा चौहान ने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति दी। कथावाचक मंगलपुरी महाराज, श्रवणदास महाराज ने शिरकत की। भजन संध्या में आसपास के सैकड़ों श्रद्धालुओं ने भाग लिया।