स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राजस्थान : आकाशीय बिजली गिरने से मरी 100 से ज्यादा बकरियां, चरवाहा भी झुलसा

rohit sharma

Publish: Sep 03, 2019 21:30 PM | Updated: Sep 03, 2019 21:30 PM

Sirohi

Lightning Strike in Rajasthan : राजस्थान के Sirohi जिले से बड़ी खबर है। सिरोही जिले के सरूपगंज क्षेत्र के गांव में मंगलवार को आकाशीय बिजली जीवों पर काल बनकर गिर गई। समीपवर्ती केर गांव में मंगलवार शाम को आकाशीय बिजली गिरने से करीबन 100 बकरियां मौके पर ही मौत हो गई। बकरियों के साथ मौजूद चरवाहा भी झुलस गया।

सिरोही। राजस्थान के सिरोही जिले से बड़ी खबर है। सिरोही जिले के सरूपगंज क्षेत्र के गांव में मंगलवार को आकाशीय बिजली ( Lightning Strike ) जीवों पर काल बनकर गिर गई। समीपवर्ती केर गांव में मंगलवार शाम को आकाशीय बिजली गिरने से करीबन 100 बकरियां मौके पर ही मौत हो गई। बकरियों के साथ मौजूद चरवाहा भी झुलस गया।

यूं हुआ आकाशीय बिजली गिरने से हादसा
मिली जानकारी के अनुसार केर गांव निवासी भानाराम पुत्र सवाराम देवासी अपनी बकरियों को लेकर मंगलवार सुबह गांव के पश्चिम दिशा में स्थित पलासा नाम के पहाड़ पर बकरियां चराने गया था। शाम को घर लौटने से पहले ही अचानक बारिश शुरू हुई तो वह बकरियों को लेकर चट्टान की ओट में बैठ गया। इस दौरान तेज गड़गड़ाहट और बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे चराने के लिए लाई करीब 100 बकरियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। आकाशीय बिजली गिरने से पशुपालक भानाराम भी झुलस गया। घटना शाम करीब 6 बजे के आसपास की बताई जा रही है।

घर नहीं आया तब घटना का पता चला
घटना का पता तब चला जब भानाराम काफी समय तक घर नहीं आया तो उसके घर वाले पीछे गए। तब देखा कि मौके पर बकरियां मरी हुई पड़ी है भानाराम भी झुलसा हुआ व सदमे में था। घटना की सूचना मिलते ही काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे। इस दौरान गांववासियों ने भानाराम देवासी को उपचार के लिए स्वरूपगंज स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया।

Rajasthan से जुडी अन्य खबरों के लिए यहां Click करें