स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

‘मौली’ के बिना सुस्त पड़ी खाकी, चोरी की गंभीर वारदातों का नहीं खुला राज, दर्जनभर से अधिक घटनाओं में खाक छान रही पुलिस

Amit Pandey

Publish: Sep 19, 2019 10:24 AM | Updated: Sep 19, 2019 10:24 AM

Singrauli

मौली महीनों से बीमार....

सिंगरौली. कहते हैं कुत्ता बफादार होते हैं, लेकिन बफादार मौली का किसी ने ख्याल नहीं रखा। स्थिति यह है कि मौली महीनों से बीमार पड़ गई है। इसका खामियाजा खाकी को भुगतना पड़ रहा है। कुछ ऐसे हालात ऊर्जाधानी में हाइटेक पुलिस की है। मौली के बिना पुलिस सुस्त पड़ गई है। चोरी की बड़ी-बड़ी घटनाओं का खुलासा करने पुलिस को हाथ पांव मारने पड़ रहे हैं इसके बावजूद पुलिस को सफलता हाथ नहीं लग रही है।

बीते दो महीने की बात करें तो जब से मौली बीमार हुई है तब से बदमाशों ने ताबड़तोड़ चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। शर्मनाक बात यह है कि चोरी की इन वारदातों का पुलिस सुराग नहीं पा रही है। जिससे बदमाश बेखौफ होते जा रहे हैं और पुलिस सामान्य कार्रवाई में अपनी पीठ थपथपा रही है। जानकारी के लिए बताते चलेंकि पुलिस की सुस्त कार्यप्रणाली का नतीजा यह कि शहर के लोग खौफ के साये में रात गुजारते हैं।

उन्हें डर बना रहता है कि बदमाशों की गैंग कहीं धावा न बोल दे। इधर, पुलिस गश्त का दिखावा करती रहती है लेकिन हकीकत मानें तो पुलिस पर शहरियों का भरोसा बिल्कुल नहीं रह गया है। उन्हें खुद की पहरेदारी करनी पड़ती है।

्खुलासा करना भूल गई पुलिस:--

केस-एक
शहर के गनियारी में 10 जुलाई को पटवारी राजेश नामदेव पिता पंचमलाल नामदेव के आवास में अज्ञात बदमाशों ने दरवाजा तोडक़र पांच लाख रुपए कीमती जेवरात पार कर दिया था। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर खाक छानती रही लेकिन बदमाशों का सुराग पुलिस नहीं लगा पाई है।

केस-दो
कोतवाली से महज 50 मीटर दूरी पर स्थित पुलिस कॉलोनी में 6 जुलाई की रात अज्ञात बदमाशों ने मोरवा थाने में पदस्थ आरक्षक राजेन्द्र बागरी के आवास से नकदी सहित जेवरात करीब 70 हजार रुपए पार कर दिया था। बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। हैरान करने वाली बात यह है कि दो महीने बीत गए पुलिस अभी बेसुराग है।

केस-तीन
कोतवाली क्षेत्र के हर्रई गांव निवासी कुणाल सिंह के सूने मकान में अज्ञात बदमाशों ने 2 जुलाई को देर रात धावा बोलकर नकदी सहित जेवरात पार कर दिया। बदमाशों ने शातिराना अंदाज में पीछे का दरवाजा तोडक़र घर में घूसे। जहां से नकदी सहित जेवरात करीब पचास हजार रुपए पार कर दिया। बदमाशों का सुराग लगाने पुलिस हाथ पांव मार रही है।

केस-चार
मोरवा थाना क्षेत्र के जगमोरवा वार्ड-3 में 24 जून की देर रात अज्ञात बदमाशों ने मोहम्मद रफीक, शफीक व जावेद के घर में ताला तोडक़र जेवरात सहित नकदी करीब डेढ़ लाख कीमती पार कर दिया। मामले की शिकायत मोरवा थाने में दर्ज कराई गई है। पुलिस ने चोरी के मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया। पुलिस बदमाशों का सुराग नहीं लगा पाई है।

फैक्ट फाइल:
चोरी - 122
गृहभेदन - 62
नोट:- जनवरी से अगस्त 2019 तक प्राप्त आंकड़ें।