स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

झिंगुरदा सीएचपी से रोलर्स चोरी के तीन आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, जानिए पुलिस ने कैसे पकड़ा

Amit Pandey

Publish: Sep 21, 2019 15:50 PM | Updated: Sep 21, 2019 15:50 PM

Singrauli

रोलर बरामद......

सिंगरौली. एनसीएल की झिंगुरदा परियोजना के सीएचपी से रोलर्स की चोरी के मामले में मोरवा पुलिस ने चटका के तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के पास से चोरी गए रोलर्स को भी बरामद किया है। झिंगुरदा परियोजना की सुरक्षा में लगे इंचार्ज मुकेश चंद्र यादव की तहरीर पर सक्रिय हुई मोरवा थाने की पुलिस ने चोरों को दबोचा है। बीते सोमवार की रात झिंगुरदा परियोजना के सीएचपी में कोयले की ढुलाई के लिए लगे लोहे के रोलर्स को अज्ञात चोरों ने पार कर लिया था।

मामले में मोरवा निरीक्षक नागेंद्र प्रताप सिंह ने अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू की। मौके का मुआयना व पूछताछ के दौरान विवेचना में लगी टीम को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि चटका निवासी अपराधिक प्रवृत्ति का शख्स सनी उर्फ सनी देओल साकेत पिता हंसलाल साकेत उम्र 32 वर्ष निवासी चटका कुछ संदिग्ध सामान ले जाने के लिए वाहन की तलाश कर रहा है। इसके बाद पुलिस ने उसके घर में दबिश देकर पूछताछ की तो आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर रोलर्स चोरी करने का जुर्म कबूल लिया।

पुलिस ने आरोपी सनी की निशानदेही पर झिंगुरदा शॉपिंग सेंटर के पास उसके दो अन्य साथी राजा साकेत उर्फ भोलानाथ पिता स्व. वंशीधर साकेत उम्र 20 वर्ष निवासी चटका और राज उर्फ मनजीत साकेत पिता मंगलराम साकेत उम्र 19 वर्ष निवासी चटका को धर दबोच लिया। पुलिस ने उनके पास से चोरी गए कई रोलर्स को भी बरामद कर लिया है। जानकारी अनुसार आरोपियों ने कुछ रोलर पूर्व में ही अनपरा के बडक़ू कबाड़ी को बेच दिए।

जिसके आधार पर पुलिस बडक़ू कबाड़ी से बेचे गए माल की बरामदगी कर सकती है। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। कार्यवाही में निरीक्षक नागेंद्र प्रताप सिंह के साथ उपनिरीक्षक अमन वर्मा, विनय शुक्ला, नितेश सिंह, सहायक उपनिरीक्षक साहब लाल सिंह, प्रधान आरक्षक राजवर्धन सिंह, आरक्षक अरुणेंद्र पटेल व सुबोध सिंह तोमर शामिल रहे।