स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विधानसभा में विधायक ने उठाया किसानों के लिए बड़ा मुद्दा, कई गांवों को मिलेगा फायदा

Ajit Shukla

Publish: Jul 20, 2019 22:43 PM | Updated: Jul 20, 2019 22:43 PM

Singrauli

मंत्री से कहा, ये हैं सबसे बड़ी जरूरत...

सिंगरौली. विधायक रामलल्लू ने विधानसभा में रिहंद माइक्रो सिंचाई परियोजना की सिफारिश की है। विधानसभा की कार्यवाही के दौरान उन्होंने सत्ता पक्ष से इस परियोजना को स्वीकृति किए जाने और तेजी के साथ कार्य पूरा करने आग्रह किया है। विधायक ने कहा कि इस परियोजना से सिंगरौली जिले के 104 गांव के किसानों को फायदा होगा।

परियोजना की सिफारिश में विधायक ने कहा कि सिंगरौली औद्योगिक जिला है। किसानों की ज्यादातर जमीन कोयले की खदानों में चली गई है। थोड़ी बहुत जो बची हैं, सिंचाईकी सुविधा मिल जाए तो बची जमीन में ही किसान खेती कर आमदनी कर सकेंगे।

विधायक ने संबंधित मंत्री से अनुरोध किया है कि उनकी ओर से बताया गया है कि प्रदेश में 63 लाख हेक्टेयर में सिंचाई की सुविधा दिए जाने को लेकर कवायद चल रही है।बेहतर होगा कि रिहंद माइक्रो सिंचाई परियोजना को भी उसी में शामिल कर लिया जाए। इससे किसानों का हित होगा।

इधर परियोजना को लेकर शुरू है कवायद
उधर विधायक परियोजना को लेकर सिफारिश कर रहे हैं। इधर विभाग स्तर पर कवायद शुरू बताई जा रही है। अधिकारियों के मुताबिक जल्दी ही परियोजना का शिलान्यास किया जाएगा। इस परियोजना से माड़ा व सिंगरौली तहसीलों की 30,800 हेक्टेयर भूमि को सिंचाई सुविधा मिलेगी। इसके लिए 600 करोड़ रूपए मंजूर किया गया बताया गया है।