स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बारिश से बढ़ी ठंड, दोपहर बाद घरों से बाहर निकले लोग

Amit Pandey

Publish: Dec 14, 2019 14:39 PM | Updated: Dec 14, 2019 14:39 PM

Singrauli

दिनभर नहीं हुए सूर्यदेव के दर्शन....

सिंगरौली. जिले में देर रात से शुरू हुईझमाझम बारिश से ठंड बढ़ गईहै। वहीं तापमान में गिरने से लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। दोपहर बाद लोग घरों से बाहर निकले हैं। दिनभर सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए। गर्म कपड़े पहनकर रोजमार्राका काम निपटाने लोगों को घरों से बाहर निकलना मजबूरी हो गया। शाम होते ही गलन का अहसास होने लगा। नगर निगम की ओर से सार्वजनिक स्थानों पर अलाव की व्यवस्था नहीं किया गया है। जिससे लोग ठंड से खासा परेशान दिख रहे हैं।बारिश के बाद ठंड ने तेवर तल्ख करने शुरू कर दिए हैं। ठंड तेज हो गई है। इससे लोगों की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। साथ ही ठंडी हवाओं से तापमान में गिरावट जारी है।

शुक्रवार को जिले का अधिकतम तापमान 21 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री दर्ज किया गया। स्कूली बच्चों की परेशानी बढ़ गई है। बच्चे ठिठुरते हुए स्कूल गए। हल्की हवाओं के चलते सिरहन बढ़ गई थी। जिसके कारण वाहनों और आने जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सडक़ों पर गुजरने वाले बाइक सवार सुबह ठंड से बेहाल दिखे। हवाओं के चलते शुक्रवार को सप्ताह भर का सबसे कम तापमान रहा। न्यूनतम तापमान में दो दिनों के भीतर लगभग चार डिग्री की गिरावट आएगी। रात में तापमान गिरने पर आगे भी ठंड बढ़ेगी।

पारा गिरा, बढ़ेगी ठंड
अब लोगों को ठंड से बचाव के लिए जतन करने पड़ रहे हैं। बारिश के बाद मौसम खुलने पर गलन बढ़ जाएगी। शुक्रवार को हुईबारिश ने लोगों को अहसास करा दिया कि अब कड़ाके की ठंड ने दस्तक दे दिया है। कंबल व गर्म कपड़ों से लोग ठंड से अपना बचाव करेंगे।

शहर की नालियां जाम
निगम के अफसर शहरियों को स्वच्छता का संदेश दे रहे हैं। मुख्य मार्गपर बनी नालियों का हकीकत देखा जाए तो स्थिति बेहद खराब है। नालियां जाम हो गई है। पानी निकलने का कहीं इंतजाम नहीं है। दुकानों में पानी घुस गया, जिससे दुकान संचालक भी परेशान रहे। कॉलेज चौक स्थित मुख्य मार्गकी नाली पर रेत व गिट्टी डंप करने की वजह से नाली का पानी निकलने का दौड़ नहीं रहा।

प्लाजा का गिरा छज्जा
आठ घंटे लगातार हुईबारिश से अंबेडकर चौक स्थिति निगम के प्लाजा का छज्जा भर-भराकर गिर गया। इस दौरान हादसा होने से टल गया। गनीमत रहा कि उस समय मौके पर कोई मौजूद नहीं था। बतादें कि नगर निगम के प्लाजा में चारों तरफ जलभराव हो गया। पानी निकासी का कोईइंतजाम नहीं होने से बारिश का पानी एक जगह जमा हो गया है। इससे मच्छरों का खतरा बढ़ जाएगा।

[MORE_ADVERTISE1]