स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बदलेगी खस्तहाल सडक़ों की सूरत, बनाई गई योजना

Ajit Shukla

Publish: Sep 21, 2019 22:31 PM | Updated: Sep 21, 2019 22:31 PM

Singrauli

जल्द शुरू होगा कार्य...

सिंगरौली. जिला मुख्यालय बैढऩ की खस्ताहाल सडक़ों को नगर निगम की ओर से जल्द ही दुरुस्त किया जाएगा। इसको लेकर न केवल कवायद शुरू कर दी गई है। बल्कि आयुक्त शिवेंद्र सिंह ने सडक़ों की समस्या का अवलोकन भी किया है। निगम के अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही आवश्यक कार्यवाही पूरी करने के साथ ही सडक़ को दुरुस्त करने का कार्य शुरू किया जाएगा।

निगम की निगाह में खासतौर पर माजन मोड़ से विंध्यनगर तक जाने वाला प्रमुख मार्ग है। इस सडक़ को लेकर निगम में ढेरों आपत्तियां दर्ज कराई गई है। सडक़ में गड्ढे व क्षतिग्रस्त स्पीड ब्रेकर लोगों के लिए समस्या बन गए हैं। इसकी शिकायत जब आयुक्त तक पहुंची तो वह खुद अवलोकन के लिए निकल पड़े।

आयुक्त ने पूरे अमले के साथ विंध्यनगर से लेकर माजन मोड़ तक न केवल सडक़ का दुर्दशा का अवलोकन किया। बल्कि संबंधित अधिकारियों को इसे दुरुस्त कराने को लेकर दिशा-निर्देश दिया। आयुक्त ने अधिकारियों से सडक़ को पूरी तरह से दुरुस्त किए जाने को लेकर अनुमानित बजट की जानकारी भी देने को कहा। माना जा रहा है कि सडक़ को दुरुस्त करने का कार्य जल्द शुरू कर दिया जाएगा।

अपर्याप्त साबित हुआ पैचिंग वर्क
सडक़ की दुर्दुशा को देखते हुए नगर निगम की ओर से अभी हाल ही में सडक़ में कुछ स्थानों पर पैचिंग वर्क कराया गया, लेकिन वह अपर्याप्त साबित हो रहा है। पैचिंग महज चंद दिनों में उखड़ गया और सडक़ की स्थिति फिर पहले जैसी हो गई। यही वजह है कि निगम सडक़ को बेहतर तरीके से दुरुस्त करने की कवायद शुरू करने की तैयारी में है।

पुनर्निर्माण का भी है प्रस्ताव
माजन मोड़ से विंध्यनगर तक मुख्य मार्ग के पुनर्निर्माण की योजना भी है। इसके लिए करीब २५० करोड़ रुपए का प्रस्ताव भी तैयार किया गया है। लेकिन तकनीकी कार्यवाही पूरी नहीं होने के चलते सडक़ का कार्य शुरू कराने के बावत निविदा जारी करने में अभी वक्त लगेगा। यही वजह है कि निगम की ओर से सडक़ को पहले दुरुस्त कराने का निर्णय लिया गया है।