स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अवैध रेत व गिट्टी के परिवहन को लेकर हुई बड़ी कार्रवाई

Ajit Shukla

Publish: Oct 20, 2019 22:44 PM | Updated: Oct 20, 2019 22:44 PM

Singrauli

रात में अधिकारियों ने मारा छापा....

सिंगरौली. तमाम कोशिशों के बावजूद कारोबारियों की ओर से अवैध तरीके से रेत व गिट्टी के परिवहन पर प्रतिबंध नहीं लग पा रहा है। खनिज विभाग के अधिकारियों ने सूचना पर छापामार कार्रवाई कर अवैध रेत व गिट्टी से लदे छह वाहनों को जब्त किया है।

विभाग के अधिकारियों के मुताबिक टीम ने पंजरेह बूढ़ी माई के मंदिर के पास से 45 घन मीटर रेत व 06 घन मीटर गिट्टी जब्त किया है। जबकि वहीं दूसरी ओर रात साढ़े 10 बजे हिरर्वाह से बैढऩ की ओर रेत का अवैध परिवहन करते एक बिना नंबर का टै्रक्टर जब्त किया गया है।

वाहन चालक विभाग की टीम को आता देख वाहन छोडक़र फरार हो गया। इसी प्रकार बरगवां क्षेत्र में गड़ेरिया के पास से भी बिना नंबर का एक ट्रैक्टर अवैध रेत का परिवहन करते पकड़ा गया। बरगवां क्षेत्र के ही चिंगीटोला से ट्रैक्टर नंबर एमपी 66 ए 2722 में भी लोड रेत को अवैध पाया गया। इस वाहन का चालक भी फरार होने में सफल रहा।

रात में निरीक्षण के लिए निकली विभाग की टीम ने खजूरी मयार नदी क्षेत्र का मौका निरीक्षण करने पहुंची। वहां टीम ने ट्रैक्टर नंबर एमपी 66 ए 2993 व एमपी 66 ए 2165 के अलावा एक बिना नंबर ट्रैक्टर को अवैध रेत के साथ जब्त किया गया। टीम में निरीक्षक कपिल मुनि शुक्ला व सुभाष विश्वकर्मा सहित अन्य कर्मी शामिल रहे।