स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आइजी ने थानों का भ्रमण कर लिया कानून व्यवस्था का जायजा, जानिए क्या दिए निर्देश

Amit Pandey

Publish: Aug 12, 2019 14:57 PM | Updated: Aug 12, 2019 14:57 PM

Singrauli

थानेदारों को दिया दिशा-निर्देश.....

सिंगरौली. पुलिस महानिरीक्षक चंचल शेखर ने रविवार को थानों का भ्रमण कर जिले में कानून व्यवस्था का जायजा लिया।ईद व राखी के त्यौहार के मद्देनजर आईजी यहां भ्रमण पर पहुंचे। भ्रमण के दौरान एसपी अभिजीत रंजन व एडीशनल एसपी प्रदीप शेंडे सहित अन्य पुलिस अधिकारी उनके साथ रहे। आइजी ने भ्रमण के वक्त थानों में अधूरे पड़े कार्यों को पूरा कराने और भवन सहित समूचे परिसर को व्यवस्थित करने का निर्देश दिया।

थाना प्रभारियों को परिसर की साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया।पुलिस के अधिकारियों को कल्याणकारी गतिविधियों को तत्परता पूर्वक पहल कर करवाने के लिए पाबंद किया।साथ ही थानों में लंबित प्रकरणों की पड़ताल की। आइजी ने संधारित पंजी सहित अन्य अभिलेखों को भी चेक किया और दस्तावेजों को हमेशा अपडेट रखने का निर्देश दिया।

इसके अलावा उन्होंने बेहतर पुलिसिंग, पीडि़तों की समस्याओं का तत्काल समाधान करने, सूचना तंत्र को मजबूत करने, असमाजिक गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने, महिला संबंधी अपराधों के रोकथाम, ग्रामीण और किसानों के साथ हो रहे अन्य को रोकने, सायबर फ्रॉड व नशा के प्रति लोगों को जागरूक करने, यातायाता दुर्घटना को रोकने सहित अन्य बिन्दुओं से संबंधित पुलिस अधिकारियों सहित पूरे महकमे को दिशा-निर्देश दिए।