स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

उत्कृष्ट सेवा के लिए सम्मानित हुई एएनएम,भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री ने किया सम्मानित

Amit Pandey

Publish: Aug 22, 2019 13:35 PM | Updated: Aug 22, 2019 13:35 PM

Singrauli

दो एएनएम ने बनाया रिकॉर्ड......

सिंगरौली. संस्थागत प्रसव कराने में जिले की दो एएनएम ने बेहतर काम किया है। वर्ष 2018-19 में उत्कृष्ट कार्य करने वाली स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने सम्मानित किया है। जिले के बैढऩ विकासखंड में आने वाले करामी डिलीवरी प्वाइंटमें पदस्थ नियमित एएनएम देवकली प्रजापति व संविदा एएनएम निशा सिंह को सम्मानित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि उनसे अन्य कार्यकर्ताओं को प्रेरणा लेना चाहिए।

राजधानी में आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मानित एएनएम ने वर्ष 2018-19 में 1185 प्रसव कराए हैं। एल वन वर्ग के डिलीवरी प्वाइंट में प्रसव की यह संख्या प्रदेश भर में सर्वाधिक है।इसीलिए इन दोनों को सम्मानित किया गया है। एएनएम को मिले इस पुरस्कार से बीएमएओ खुटार व सीएमएचओ डॉ. आरपी पटेल ने प्रसन्नता जाहिर की है। वहीं जिले में पदस्थ अन्य एएनएम कार्यकर्ताओं को बेहतर काम करने की सलाह दिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि वर्ष 2018-19 में मातृ स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर काम करने वाले स्त्री विशेषज्ञ, निश्चेतना विशेषज्ञ व एएनएम कार्यकर्ताओं को सम्मानित करना था। इस सम्मान समारोह में जिले के न तो स्त्री विशेषज्ञों ने बेहतर काम किया है और न ही निश्चेतना विशेषज्ञों ने अच्छा काम किया। बल्कि डिलीवरी प्वाइंट में पदस्थ एएनएम कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य मंत्री के हाथों पुरस्कार पाकर स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ जिले का गौरव बढ़ाया है।