स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नवविवाहिता की मौत, मायके पक्ष ने लगाया दहेज हत्या का आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

Amit Pandey

Publish: Jul 20, 2019 13:37 PM | Updated: Jul 20, 2019 13:37 PM

Singrauli

मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी.....

सिंगरौली. दहेज में चार पहिया वाहन व एक एकड़ जमीन की मांग को लेकर नवविवाहिता की हत्या कर दी गई। मामला बंधौरा चौकी क्षेत्र के सुहिरा गांव का है। मायके पक्ष का आरोप है कि ससुराल पक्ष से लगातार दहेज की मांग की जा रही थी। दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर गुरुवार की देर रात पति व सास, ससुर ने मिलकर उसकी हत्या कर दिया। मायका पक्ष की शिकायत पर बंधौरा चौकी पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पड़ोसियों से पूछताछ के साथ पुलिस अन्य बिन्दुओं पर भी तफ्तीश जारी रखे है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक डोंगरी निवासी भैयालाल शाह ने अपनी बेटी रीना शाह की शादी वर्ष 2016 अप्रेल में सुहिरा गांव में विनोद शाह से किया था। शादी के एक साल तक सब ठीक-ठाक रहा। इसके बाद ससुराल पक्ष के लोग दहेज में चार पहिया वाहन व एक एकड़ जमीन की मांग करने लगे। मायका पक्ष से मृतिका के पिता भैयालाल शाह ने बताया कि लडक़ी रीना की शादी करने के एक साल बाद ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज की मांग करने लगे। नहीं देने पर बेटी की हत्या कर दिया है। नवविवाहिता रीना की मौत पिटाई के चलते हुई बताया गया है। घटना के बाद से पति फरार है। सास व ससुर पुलिस की गिरफ्त में हैं।

शिकायत पर नहीं हुई थी सुनवाई
मायका पक्ष से भैयालाल शाह व करीना मती ने बताया कि रीना की शादी धूमधाम से हुई थी। डेढ़ साल का एक बेटा भी है। इससे पहले कई बार पति विनोद शाह, सास गुलरिया व ससुर सुमारू की ओर से दहेज की मांग को लेकर प्रताडि़त करते हुए मारपीट किया गया था। इसकी शिकायत चौकी में दर्ज कराई गई थी लेकिन शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं हुई। जिस वजह से ससुराल पक्ष के लोगों का हौंसला बुलंद हो गया और रीना की हत्या कर दी गई।

एसडीओपी को सौंपी गई जांच
बताया गया है कि नवविवाहिता के मौत के मामले में एसडीओपी को जांच सौंपी गई है। जांच में जो तथ्य खुलकर सामने आएगा। उसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।पुलिस अभी तक में मायका पक्ष का बयान लिया है। जिसमें चार पहिया व जमीन की मांग किया जाना सामने आया है। वहीं लंबे समय से दहजे प्रताडऩा का दंश झेल रही नवविवाहिता की सुनवाई हो जाती तो खौफनाक कदम उठाने से ससुराल पक्ष के लोग भयभीत रहते।

वर्जन:-
नवविवाहिता की मौत के मामले में एसडीओपी जांच कर रहे हैं, जांच में जो भी तथ्य खुलकर सामने आते हैं उसके आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।
सरनाम सिंह, चौकी प्रभारी बंधौरा।