स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ओपीडी के समय क्लीनिक में प्रैक्टिस कर रहे थे डाक्टर, अव्यवस्था देखकर सीएमएचओ ने डाक्टरों को लगाई फटकार

Amit Pandey

Publish: Sep 14, 2019 13:17 PM | Updated: Sep 14, 2019 13:17 PM

Singrauli

व्यवस्थाओं का लिया जायजा....

सिंगरौली. ओपीडी के समय जिला अस्पताल के डाक्टर क्लीनिक में प्रैक्टिस करते मिले हैं। ऐसे लापरवाह डाक्टरों को सीएमएचओ ने कड़ी हिदायत देते हुए क्लीनिक सील कर देने का अल्टीमेटम दिया है। चिकित्सकों के समय से ओपीडी नहीं आने पर चेतावनी दी। जिला अस्पताल के मरीजों को बाहरी दवाएं लिखने और अन्य कमियों पर डाक्टर व नर्सों को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि हर मरीज को यहां उपलब्ध सभी सुविधाएं मिलनी चाहिए।

इसके बाद सीएमएचओ ने जिला अस्पताल में पूरी व्यवस्थाओं का बारीकी से जायजा लेते हुए स्टॉफ को लापरवाही नहीं बरतने की समझाइश दिया है। शुक्रवार की सुबह ओपीडी से डाक्टर नदारद थे। डाक्टरों की हकीकत देखने सीएमएचओ पहुंचे। जहां पता चला कि डॉ. एपी पटेल व डॉ. रघुराज ओपीडी मेें उपस्थिति देकर क्लीनिक में प्रैक्टिस कर रहे हैं। इसके बाद सीएमएचओ डॉ. एपी पटेल ने डाक्टरों को फोन करके बुलाया और कड़े लहजे में हिदायत दिया है। इसके बाद बच्चा वार्ड में पहुंचकर नर्सोंे से जानकारी लेते हुए कई निर्देश दिया।

बच्चा वार्ड में नर्सों को हिदायत
बच्चा वार्ड में भर्ती बच्चों के इलाज को लेकर डाक्टर व नर्सों को हिदायत देते हुए उन्हें यह बताया कि यहां वार्ड में भर्ती छोटे बच्चों को समय पर इलाज व दवाएं मिलनी चाहिए। मौके पर मौजूद डॉ. कल्पना रवि से पूछताछ करते हुए उन्हें भी यह बताया कि वार्ड में आकर भर्ती मरीजों की स्थिति को जानें। ऐसे में मरीजों को अपनी समस्या बताने में भी सहूलियत होती है।

सभी को किया चौकन्ना
डॉ. पटेल ने पूरे अस्पताल में घूमकर यह देखा कि मरीज परेशान तो नहीं हैं। साथ ही लेबर वार्ड में व्यवस्थाओं को लेकर सभी स्टॉफ को चौकन्ना किया है। बोले अपनी ड्यूटी डाक्टर हो या नर्स सभी लोग जिम्मेदारी के साथ करें। ऐसे में मरीज भी संतुष्ट होंगे। उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।