स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अपराध समीक्षा बैठक : आईजी ने ऐसा क्या कहा कि पुलिस अधिकारी हो गए गदगद

Amit Pandey

Publish: Jan 23, 2020 14:35 PM | Updated: Jan 23, 2020 14:35 PM

Singrauli

एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे आईजी....

सिंगरौली. पुलिस महानिरीक्षक रीवा जोन चंचल शेखर एक दिवसीय दौरे पर बुधवार को सिंगरौली पहुंचे। जहां उन्होंने एसपी कार्यालय में थाना व चौकी प्रभारियों के साथ बैठक की और थानों की कार्रवाई का जायजा लिया। बैठक के दौरान आइजी पुलिस महकमे के कार्यप्रणाली से संतुष्ट नजर आए।उन्होंने कहा कि और मेहनत की जरूरत है।इसमें कोई संदेह नहीं कि यहां अपराध पर काफी हद तक नियंत्रण पाया गया है।

नए वर्ष में पहले दौरे में आईजी ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पूर्व बैठक के दौरान दिए गए निर्देशों की प्रगति की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान एसपी अभिजीत रंजन व एएसपी प्रदीप शेंडे उपस्थित रहे। समीक्षा के क्रम में आईजी ने टीआई नावानगर, बरगंवा, मोरवा, बैढऩ व विंध्यनगर से एमएलसी फाइल व रजिस्टर मंगाया। प्रत्येक एमएलसी की समीक्षा की जाकर परिलक्षित कमियों को शीघ्र पूरा करने व आवश्यक कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिया हैं। एमएलसी रिपोर्ट पर डॉक्टर की ओर से स्पष्ट अभिमत व अपना ओपिनियन लेख करें। इसे कलेक्टर को पत्राचार किए जाने के लिए भी बताया गया। ताकि विवेचक व थाना प्रभारी उसे समझ कर आवश्यक कार्रवाई कर सकें।

माफियाओं पर कार्रवाई का निर्देश
आइजी ने पुलिस अधिकारियों से माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। साथ ही महिला संबंधी अपराधों के निराकरण के लिए सर्वोच्च न्ययालय व पुलिस मुख्यालय की ओर से तैयार की गई कार्य योजना की समीक्षा कर थाना प्रभारियों को अवगत कराते हुए कार्रवाई किए जाने के लिए निर्देशित किया। थाने में आने वाले पीडि़त को न्याय दिलाने के लिए भी आवश्यक निर्देश दिए गए।

यातायात सप्ताह की ली जानकारी
मीटिंग के दौरान पुलिस अधीक्षक ने गत सप्ताह सडक़ सुरक्षा पखवाड़ा 2020 के दौरान यातायात पुलिस के किए गए विभिन्न जनजागरूकता कायक्रमों का फोटोग्राफ सहित उल्लेख किया। जिस पर आईजी ने गतिविधियों के फोटोग्राफ का सिलसिलेवार निरीक्षण किया गया। इसके बाद एलइडी वेन में चलित रोड सेफ्टी से सबंधित वीडियो भी देखे। जिस पर आईजी ने सूबेदार अजयप्रताप सिंह की ओर से चलाए जा रहे यातायात कैंपैन की प्रशंसा की गई।

[MORE_ADVERTISE1]