स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कलकारखानों से लेकर व्यापारिक प्रतिष्ठानों तक में पूजे गए आदि शिल्पी विश्वकर्मा

Amit Pandey

Publish: Sep 18, 2019 12:46 PM | Updated: Sep 18, 2019 12:46 PM

Singrauli

विधि-विधान से मनाई गई विश्वकर्मा जयंती.....

सिंगरौली. जिलेभर में मंगलवार को भगवान विश्वकर्मा की जयंती धूमधाम से मनाई गई। शहर के विभिन्न स्थानों पर आदिशिल्पी भगवान विश्वकर्मा की पूजा-पाठ कर लोगों ने प्रसाद का वितरण किया। साथ ही स्थानीय कंपनियों में भी विश्वकर्मा जयंती धूमधाम से मनाई गई। इधर, एनटीपीसी व एनसीएल की परियोजनाओं व सीएचपी सहित वर्कशाप में अधिकारियों ने पूजा अर्चना की। विश्वकर्मा के पूजा समाप्ति के बाद गाजे बाजे के साथ मूर्तियों का विर्सजन किया जाएगा।

शहर में फर्नीचर सहित कई दुकानों में विश्वकर्मा जयंती पर विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की गई। वहीं इस दौरान विभिन्न परियोजनाओं में निर्माण संविदा एजेंसियों की ओर से भगवान विश्वकर्मा की मूर्ति पूजा अर्चना और हवन के साथ स्थापित की गई। व्यापारियों ने पंडाल सजाकर भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा को स्थापित किया। इसके अतिरिक्त विभिन्न स्थानों पर एक दर्जन से अधिक प्रतिमाओं की स्थापना की गई।

विद्युत विभाग के सब स्टेशन, वाटर सप्लाई टैंक के पास सिविल विभाग के अधिकारियों की ओर से सीएमपीडीआई कैंप, सर्किट हाऊस रोड बस स्टैंड के साथ कल कारखानों और निर्माण एजेंसियों के निर्माण स्थल पर प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की गई।