स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

स्कूली वाहनों पर चला पुलिस का डंडा, मानक को नजर अंदाज कर चला रहे थे वाहन

Amit Pandey

Publish: Nov 08, 2019 15:00 PM | Updated: Nov 08, 2019 15:00 PM

Singrauli

यातायात पुलिस ने की कार्रवाई

सिंगरौली. मानक को नजर अंदाज कर स्कूली छात्रों को ढो रहे वाहनों पर यातायात पुलिस का डंडा चला है। गुरुवार को यातायात पुलिस ने विंध्यनगर स्थित इंदिरा चौक पर स्कूली वाहनों को चेक करते हुए पांच बसों के जब्त कर लिया है। पुलिस ने बसों को जब्त चालानी कार्रवाई करते हुए 25 सौ रुपए शुल्क वसूला है। इस दौरान अन्य स्कूली वाहन के चालकों को समझाइश देते हुए उन्हें सुप्रीम कोर्ट के मानक का पालन करने की हिदायत दी गई है।

जानकारी के लिए बताते चलें कि स्कूली वाहन नियमों को दरकिनार कर छात्रों को ढो रहे हैं। लगातार आ रही शिकायत के मद्देनजर एसपी अभिजीत रंजन के निर्देश पर यातायात पुलिस ने विंध्यनगर स्थित इंदिरा चौक पर डीपीएस व डी-पॉल के स्कूली वाहनों को चेक करना शुरू किया। चेकिंग के दौरान पांच बसें गाइडलाइन के विपरीत छात्रों को ढो रहे थे। वाहनों की चेकिंग के दौरान सूबेदार अजय प्रताप सिंह व टीम में आरक्षक विनय सिंह, संजय यादव सहित यातायात के अन्य स्टॉफ मौजूद रहे।

बस चालकों को दी हिदायत
यातायात पुलिस ने बस चालकों को हिदायत देते हुए कहा कि चालकों को वर्दी में वाहन चलाना चाहिए। बिना वर्दी वाहन चलाना नियमों को नजर अदंाज करना है। वहीं चालकों को यह भी समझाइश दी गई कि स्कूली बच्चों को वाहन बैठाकर तेज रफ्तार वाहन न चलाएं। ऐसे में दुर्घटना घटित हो सकती है। साथ ही ऑटो वाहन चालकों को जाली लगाने की समझाइश देते हुए सुप्रीम कोर्ट के गाइडलाइन का पालन करने का सख्त निर्र्देश दिया गया है।

[MORE_ADVERTISE1]