स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नहाने गए थे और हो गया ये हादसा

Vinod Singh Chouhan

Publish: Aug 19, 2019 18:01 PM | Updated: Aug 19, 2019 18:01 PM

Sikar

कुंड में ड़ूबने से दो किशोरों की मौत

सुरेरा. सुरेरा निकटवर्ती ग्राम मण्डा में बिड़ला धाम के निकट बने बड़े कुंड में नहाने गए गाँव के दो किशोर डूब गए। दांतारामगढ़ थानाधिकारी श्रीराम कस्वा ने बताया कि शिंभू दयाल पुत्र श्रीप्रभु दयाल मीणा (17), रामअवतार पुत्र मुक्ति प्रसाद गुर्जर (17) मवेशी चराने गए थे। वहां कुंड में पहले रामअवतार नहाने के लिए उतरा, लेकिन कुछ ही देर में वह डूबने लगा तो शिंभू मीणा भी रामअवतार को बचाने के कुंड में कूद गया, लेकिन वह भी डूब गया। पास में ही शिव मन्दिर में काफी लोग थे। काफी देर बाद ग्रामीण को सूचना मिली तो वे पहुंचे। इस दौरान दांतारामगढ़ पुलिस को ग्रामीण ने सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों लडक़ों को बाहर निकालने के लिए गोविंद राम, प्रकाश कोलिडा, वासु देव परसरामपूरा आदि ने पानी में उतारा। ये सभी बड़े बांस लेकर पानी में उतरे और पहले रामावतार को निकाला और कुछ देर बाद शिंभू मीण को निकालकर दांता के हॉस्पिटल पहुंचाया। दोनों को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। दोनों के शवों को परिजनों को सौंप दिए। दोनों मृतक पड़ोसी थे। शिंभू के पिता विदेश में मजदूरी करते हैं व रामावतार के पिता गाँव में ही अपनी मजदूरी करके घर चलाते हैं।
युवक की करंट लगने से मौत
खेत में काम कर रहा था
पाटन. इलाके के गांव जीलो में शनिवार शाम को खेत में काम कर रहे एक युवक की करंट लगने से मौत हो गई। मामले के अनुसार जीलो निवासी सुभाष पुत्र छोटू राम सैनी अपने खेत में काम कर रहा था।
खेत में लगे बिजली के पोल पर लगे मीटर में करंट आने से सुभाष वहीं गिरकर घायल हो गया। पास के ही खेत में काम कर रही उसकी पत्नी ने जब उसे गिरा देखा तो परिजनों को सूचित किया। परिजनों ने सुभाष को नीमकाथाना के कपिल चिकित्सालय पहुंचाया, जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस संबंध में थाना पाटन में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। पुलिस ने रविवार सुबह मृतक के शव का पोस्टमार्टम जीलो अस्पताल में करवा कर परिजनों को सौंप दिया। मृतक सुभाष की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर थी। उसकी मौत के बाद परिवार भरण-पोषण करने वाला कोई नहीं है। सुभाष खेती तथा मजदूरी कर अपना जीवन यापन करता था। मृतक के 2 पुत्र हैं जिनमें बड़ा पुत्र कक्षा 10 व छोटा पुत्र कक्षा 4 में पढ़ रहा है। ग्रामीणों ने विद्युत निगम से मृतक के परिजनों को नियमानुसार मुआवजा देने की मांग की है।