स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

थाने से चार सौ मीटर की दूरी पर हुई ये वारदात

Vinod Singh Chouhan

Publish: Aug 19, 2019 17:50 PM | Updated: Aug 19, 2019 17:50 PM

Sikar

चोरों ने 5 कमरों के ताले तोडकऱ 25 हजार व 7 लाख के गहने चुराए

सीकर.

उद्योग नगर थाने से महज चार सौ मीटर की दूरी पर आनंदनगर में चोरों ने लगातार तीसरी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। चोरों ने जिले में 778 चोरी की वारदातें कर डाली। हैरानी की बात है कि चंद वारदातों को छोड़ कर चोरियों का खुलासा नहीं हो सका। चोर रिटायर्ड शिक्षक के मकान के ताले तोड़ कर 25 हजार रुपए की नगदी और अलमारी में रखे 7 लाख रुपए के गहने चुरा कर ले गए। पीडि़त परिवार को पड़ोस के लोगों ने ताले खुले हुए देखकर फोन कर सूचना दी। चोरी की सूचना मिलने पर उद्योग नगर थाने से एसआई ब्रिजेश सिंह पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने पड़ोस के लोगों से भी चोरी की घटना को लेकर पूछताछ की। पीडि़त की रिपोर्ट पर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। आनंद नगर निवासी चिन्मय शर्मा ने बताया कि उसके पिता नरोतम शर्मा रिटायर्ड शिक्षक है। उनकी सवा महीने पहले सर्जरी हुई थी। तब से ही उनका जयपुर के नारायण हरदयालय अस्पताल में उपचार चल रहा है।
उन्होंने बताया कि सुबह करीब साढ़े आठ बजे पड़ोस में रहने वाले गौतम जागिंड ने घर के दरवाजे खुले देखकर फोन कर सूचना दी। चोरी की घटना के बारे में सुनकर वह घबरा गए। तब वह जयपुर से लौट कर सीकर आए। उन्होंने आकर देखा कि मैन गेट का ताला ठीक लगा हुआ था। चोर दीवार फांद कर घर में घुसे। इसके बाद चोरों ने बरामदे में लगे ताले तो तोड़ा। 5 कमरों के तालों को तोड़ रखा था। कमरों में रखी 5 अलमारी भी टूटी हुई थी। चोरों ने अलमारी में रखे 25 हजार रुपए और करीब 7 लाख रुपए के गहने चोरी कर लिए। उन्होंने चोरी की सूचना उद्योग नगर पुलिस को दी।
जेवरात के साथ शादी का लंहगा व मेकअप का सामान भी ले गए
चिन्मय ने बताया कि उसकी 6 मई को चुनावों के दिन ही शादी हुई थी। उसकी पत्नी के सारे जेवरात अलमारी में ही रखे हुए थे। उन्होंने बताया कि पिता की बीमारी के कारण घर में ज्यादा रुपए नहीं रखे हुए थे। चोरों ने पांचों कमरों को तोड़ कर आराम से चोरी की वारदात की। उन्होंने बताया कि उसकी शादी के सारे जेवरात, मां के जेवरात के अलावा उसकी पत्नी की शादी का लहंगा, साडिय़ां व मेकअप का सामान भी चुरा कर ले गए। चोर अलमारी में रखे कीमती सारे कपड़े व अन्य सामान चुरा कर ले गए। कमरों में सारा सामान फैला हुआ था। चोरों ने बेड़ के अंदर रखे सामान को भी खोल कर भी चेक किया। चिन्मय की फतेहपुर रोड पर शॉप है।
पड़ोसियों ने दरवाजे खुले देखकर सोचा कि वापस लौट आए
चिन्मय 5 अगस्त को किसी काम से जयपुर से सीकर आया था। उसके बाद से उनका पूरा परिवार ही अस्पताल में मौजूद है। पड़ोस में रहने वाले सभी लोगों को जयपुर में इलाज कराने की जानकारी थी। चिन्मय को गौतम जांगिड ने बताया कि 16 अगस्त की सुबह उन्होंने दरवाजों को देखा तो सब कुछ ठीक था। शाम को अचानक उनकी नजर दरवाजों पर पड़ी तो दरवाजे खुले हुए थे। तब उन्होंने सोचा कि चिन्यम परिवार के साथ जयपुर से आया होगा। तब उन्हें बाद में पता लगा कि वह नहीं आए है। इसके बाद उन्होंने चैक करने के बाद फोन कर बताया।

शहर में हुई इन वारदातों का भी नहीं लगा सुराग
1. आनंदनगर में छगनलाल सोनी के घर से 150 ग्राम सोना,डेढ़ किलो चांदी व 1.65 लाख चुराए।
2. आनंदनगर में ही रिटायर्ड शिक्षिका नीरु खरे के घर से 80 हजार रुपए, लाखों के गहने चुराए।
3. रामलीला मैदान में व्यापारी तुलसीराम से 81 हजार रुपए लूट लिए।
4. खंडेला में कमरे में सो रहे परिवार को बंद कर 9.60 लाख व 15 लाख के गहने चुराए।
5. शास्त्रीनगर में भी दो घरों में चोरी, प्रकाश और रामनिवास के घर से10 लाख के जेवरात व 1.65 लाख चोरी
6. फतेहपुर रोड पर दुकान के ताले तोड़ कर 3 लाख का सामान चुराया।
7. पलसाना में दुकान का शटर तोडकऱ 1.75 लाख का सामान चोरी।
8. खीचड़ों का बास में नरेंद्र खीचड़ के घर से 5 लाख रुपए व 4 लाख के गहने
डेढ़ लाख के जेवरात और नकदी चोरी
मूंडरू. कस्बे की ग्राम पंचायत फूटाला के राजस्व गांव खुर्रमपुरा के एक घर से शनिवार रात चोरों ने जेवरात व 60 हजार रुपए पर हाथ साफ कर दिया। पीडि़त मेवा देवी मीणा ने बताया कि परिवार घर के अंदर सो रहा था। रात करीब डेढ़ बजे उनके बगल के कमरे से बक्से तोडऩे की आवाज आई। उन्होंने उठकर देखा तो कमरे में रखा बक्सा नहीं मिला। बक्से में सुल्तान मीणा की पत्नी मेवा देवी के सोने व चांदी के जेवरात व 60 हजार रुपये थे। बक्से में करीब डेढ़ लाख के सोने की रखड़ी, बोरला, अंगूठी व चांदी की पाजेब, नेवरी, कमरबंद सहित अन्य कीमती जेवरात थे। चोर अन्य बक्से को तोड़ रहे थे, लेकिन जाग होने पर सामान बिखरा छोड़ भागे। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया।