स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जम्मू में तैनात शेखावाटी के जवान की गोली लगने से मौत, गांव में गम के माहौल के बीच हुआ अंतिम संस्कार

Vinod Singh Chouhan

Publish: Aug 20, 2019 15:44 PM | Updated: Aug 20, 2019 15:44 PM

Sikar

Soldier Funeral at Village Udansari Fatehpur: जम्मू के पुंछ के राजौरी सेक्टर में गोली लगने से फतेहपुर के उदनसरी गांव निवासी जवान राकेश की मौत हो गई।

सीकर.
Soldier Funeral at Village Udansari Fatehpur: जम्मू के पुंछ के राजौरी सेक्टर में गोली लगने से फतेहपुर के उदनसरी गांव निवासी जवान राकेश की मौत हो गई। मृतक राकेश कुमार आईटीबीपी का जवान था। जिसकी खुद की ही राइफल से गोली लगने पर मौत हो गई थी। जिसका शव आज सुबह गांव पहुंचा। शव पहुंचते ही परिजनों ने उसे लेने से इन्कार कर दिया और सैनिक को शहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया। सूचना पर प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया तो धरना खत्म कर जवान का अंतिम संस्कार किया गया। जिसमें काफी संख्या में ग्रामीण देशभक्ति के नारे लगाते हुए शामिल हुए।

Read More :

प्रेमी ने शादीशुदा प्रेमिका व बेटे की कुल्हाड़ी से गला काटकर की हत्या, 4 साल बाद कोर्ट ने सुनाई सजा

बता दें कि राकेश कुमार रविवार को अपनी ड्यूटी पर था। इसी दौरान उसकी राइफल से गोली चल गई। गोली सीधे राकेश के सीने में जा लगी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मंगलवार को जवान का पार्थिव देह पैतृक गांव उदनसरी पहुंचा। यहां ग्रामीण शहीद का दर्जा देने की मांग पर अड़ गए। बाद में अधिकारियों के आश्वासन दिया। जैसे ही जवान का पार्थिव देह घर पर पहुंचा तो कोहराम मच गया। जवान को नम आंखों से विदाई दी गई। इस दौरान काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।0