स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राजस्थान में यहां तेज आंधी के बाद झमाझम बारिश, मौसम हुआ सुहावना तो गर्मी से मिली राहत

Naveen Parmuwal

Publish: Sep 22, 2019 16:36 PM | Updated: Sep 22, 2019 17:22 PM

Sikar

Rajasthan Weather Update : शेखावाटी अंचल में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही उमस भरी गर्मी के बीच रविवार को मौसम का मिजाज अचानक बदल गया और देखते ही देखते तेज हवाओं संग जोरदार बारिश ( Rain in Sikar Jhunjhunu ) शुरू हुई।

सीकर।
Rajasthan Weather Update : शेखावाटी अंचल में पिछले कुछ दिनों से पड़ रही उमस भरी गर्मी के बीच रविवार को मौसम का मिजाज अचानक बदल गया और देखते ही देखते तेज हवाओं संग जोरदार बारिश ( Rain in Sikar Jhunjhunu ) शुरू हुई। सीकर और झुंझुनूं के कई इलाकों में करीब 30 मिनट तक झमाझम बारिश हुई। जिससे गर्मी से कुछ राहत मिली। इससे पहले सुबह मौसम साफ रहा। दोपहर बाद आसमान में बादलों की आवाजाही शुरू हुई। 4 बजे अचानक तेज आंधी चलने लगी और कुछ देर बाद ही बारिश शुरू ( Rain in Rajasthan ) हो गई। बता दें कि पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा था। सितंबर माह में भी जून जैसी गर्मी का असर बना हुआ है। शहर में बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया। लेकिन, सडक़ों पर पानी बहने से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग ( Weather Department ) के अनुसार अगले तीन चार दिन तक आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। कुछ स्थानों पर हल्की से तेज बारिश होने की संभावना भी है।

Read More :

यज्ञ मित्र सिंह देव पहली बार सीकर में संभालेंगे इस बड़े पद का जिम्मा


तेज बारिश से खड़ी फसलें गिरी

तेज बारिश के बाद खेत में खड़ी फसलें गिर गई। जिससे फसलों को नुकसान पहुंचने का अंदेशा बन गया है। इससे किसानों में गहरी चिंता व्याप्त हो गई है। किसानों का कहना है कि फसल पक कर तैयार हुई। जब कटाई का कार्य शुरू किया गया तो अचानक हुई बारिश के कारण फसल को नुकसान पहुंचा है।