स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पंचायत चुनाव: 60 फीसदी से अधिक हुआ मतदान, कुछ देर बाद सबसे पहले इनके आएंगे परिणाम

Naveen Parmuwal

Publish: Jan 22, 2020 18:07 PM | Updated: Jan 22, 2020 18:07 PM

Sikar

गांवों की सरकार के दूसरे चरण ( Rajasthan Panchayat Chunav 2020 ) को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह नजर आया। श्रीमाधोपुर व खंडेला पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में 60 फीसदी से अधिक मतदान हुआ ( 60 % Voting in Second Phase ) है।

सीकर.
गांवों की सरकार के दूसरे चरण ( Rajasthan Panchayat Chunav 2020 ) को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह नजर आया। श्रीमाधोपुर व खंडेला पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में 60 फीसदी से अधिक मतदान हुआ ( 60 % Voting in Second Phase ) है। रींगस इलाके के एक बूथों पर मतदान को लेकर दो गुट आमने-सामने हो गए। इसमें बीएलओ के हल्की चोट आई है। वहीं कोटड़ी धायलान में वार्ड पंच के दावेदार की मौत से चुनाव स्थगित हो गया। पटवारी का बास में एक महिला को फर्जी मतदान के मामले में पकड़ा है। श्रीमाधोपुर व खंडेला में 67 सरपंचों 846 वार्ड पंचों के लिए मतदान हुुआ है। सरपंचों का परिणाम शाम सात बजे से आने शुरू हो जाएंगे। जबकि पंचों का परिणाम देर रात तक आने की संभावना है।

पंचायत चुनाव: मतदान जारी, वोट को लेकर दो पक्षों में विवाद, बीएलओ चोटिल

[MORE_ADVERTISE1]पंचायत चुनाव: 60 फीसदी से अधिक हुआ मतदान, कुछ देर बाद सबसे पहले इनके आएंगे परिणाम[MORE_ADVERTISE2]

धक्का-मुक्की में बीएलओ चोटिल
लाखनी मतदान केन्द्र पर दो पक्षों के बीच विवाद हो गया। दो पक्षों के बीच धक्का-मुक्की शुरू हो गई। इसी दौरान बीच-बचाव करने आए बीएलओ चोटिल हो गए। जानकारी के अनुसार लाखनी मतदान केन्द्र पर बुजुर्ग प्रत्याशी का वोट सहयोगी द्वारा डालने को लेकर कहासुनी शुरू हुई। दोनों के बीच धक्का मुक्की होने लगी तो पुलिस ने दोनों पक्षों को मतदान केन्द्र से बाहर निकाल दिया। इसी बीच बीएलओ मामला शांत करवाने पहुंचे। धक्का-मुक्की में वह भी चोटिल हो गए। हालांकि बाद में मामला शांत हो गया।

मौत की सड़क: 72 घंटे में दूसरा बड़ा हादसा, अब तक गई 11 जनों की जान

सरपंच, फिर पंच के परिणाम
मतदान के बाद सरपंचों के मतों की गणना पहले की जाएगी। इसके बाद पंच की मतगणना कर परिणाम घोषित किए जाएंगे। सरपंच के परिणाम शाम करीब सात बजे से आने शुरू होंगे। पंचों का परिणाम देर रात तक आने की संभावना है।

[MORE_ADVERTISE3]पंचायत चुनाव: 60 फीसदी से अधिक हुआ मतदान, कुछ देर बाद सबसे पहले इनके आएंगे परिणाम

इनका कहना
श्रीमाधोपुर व खंडेला इलाके में 60 फीसदी से अधिक मतदान हुआ है। सरपंचों का परिणाम लगभग सात बजे से आना शुरू हो जाएगा। चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्वक हुए है। गुुरुवार को दोनों पंचायत समिति क्षेत्रों में उप सरपंच के चुनाव होंगे। -जयप्रकाश, उप जिला निर्वाचन अधिकारी, सीकर