स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पंचायत चुनाव: मतदान केन्द्र पर बवाल, युवक ने पुलिसकर्मी को मारा थप्पड़, वर्दी पकड़ी, देखें VIDEO

Naveen Parmuwal

Publish: Jan 17, 2020 12:42 PM | Updated: Jan 17, 2020 12:42 PM

Sikar

Rajasthan Panchayat Chunav : सीकर जिले के अजीतगढ़ पंचायत समिति के पीथलपुर ग्राम पंचायत के मतदान केन्द्र ( Dispute on Polling Booth ) पर पुलिसकर्मी के साथ मारपीट की घटना सामने आई है। यहां मतदान केन्द्र पर वोट डालने आए एक युवक ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस कांस्टेबल की वर्दी पकड़ ली।

सीकर।
Rajasthan Panchayat Chunav : सीकर जिले के अजीतगढ़ पंचायत समिति के पीथलपुर ग्राम पंचायत के मतदान केन्द्र ( Dispute on Polling Booth ) पर पुलिसकर्मी के साथ मारपीट की घटना सामने आई है। यहां मतदान केन्द्र पर वोट डालने आए एक युवक ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस कांस्टेबल की वर्दी पकड़ ली। इतना ही नहीं युवक ने कांस्टेबल को थप्पड़ भी जड़ दिया। जिसके बाद पुलिस युवक को थाने ले गई। जानकारी के अनुसार पीथलपुर ग्राम पंचायत के मतदान केन्द्र पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हुई थी। इसी दौरान युवक दादागिरी दिखाते हुए लाइनों के बीच में घुसने लगा।

पुलिसकर्मियों ने रोकना चाहा तो उनसे भी उलझ गया। युवक ने कांस्टेबल की वर्दी पकड़ ली और थप्पड़ जड़ दिया। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले भी जोगियों के मोहल्ले में देर रात दो गुटों में चुनाव को लेकर विवाद शुरू हो गया। कहासुनी से शुरू हुआ विवाद कुछ देर में ही मारपीट में तब्दील हो गया। जिसमें दोनों ओर से हाथापाई हुई। वहीं कई गाडिय़ों के शीशे तोड़ दिए गए। घटना में तीन लोग घायल हो गए।

पंचायत चुनाव: मतदान शुरू होने से पहले दो गुटों में विवाद, गाड़ियों के शीशे तोड़े, कई घायल

जिले में छह पंचायत समिति क्षेत्रों में चुनाव
लोकतंत्र की सबसे पहली और मजबूत कड़ी गांवों की सरकार के चुनाव में शुक्रवार को मतदाताओं ने वोट की जोरदार ताकत दिखाई। सीकर जिले की छह पंचायत समिति क्षेत्रों की 161 ग्राम पंचायतों में सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया। सर्दी के तीखे तेवर के बीच आठ बजने से पहले बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतार लग गई। गांव-ढाणियों की महिलाएं पारम्परिक गीत गाते हुए बूथों पर पहुंंची। सुबह 11 बजे तक सीकर में औसत 21 फीसदी से अधिक मतदान हुआ। लोकतंत्र के महोत्सव में दिव्यांगों के साथ बुुुजुर्गों ने भी अपनी भागीदारी निभाई। अब सभी की निगाह शुक्रवार रात होने वाली सरपंचों की मतगणना पर जुट गई है। इधर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कई बूथों पर 25 फीसदी तक तक भी मतदान हुआ है।

राजस्थान पंचायत चुनाव 2020: मतदान शुरू, पुरूषों से ज्यादा महिला मतदाताओं में जोरदार उत्साह

[MORE_ADVERTISE1]