स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

VIDEO: सीकर पहुंचे प्रभारी मंत्री रघु शर्मा पर अपनों ने ही दागे सवाल

Pankaj Parmuwal

Publish: Dec 04, 2019 16:02 PM | Updated: Dec 04, 2019 16:02 PM

Sikar

सत्ता और संगठन में तालमेल बनाने की जुगत के बीच मंगलवार को सीकर पहुंचे प्रभारी मंत्री रघु शर्मा पर अपनों ने ही सवाल दाग दिए।

सीकर.

सत्ता और संगठन में तालमेल बनाने की जुगत के बीच मंगलवार को सीकर पहुंचे प्रभारी मंत्री रघु शर्मा ( health minister Dr raghu sharma ) पर अपनों ने ही सवाल दाग दिए। बैठक में कई कार्यकर्ताओं ने कहा कि लगातार संगठन की बैठकों में विधायक नहीं आते हैं। ऐसे में वह अपना दर्द किसे बताएं। प्रभारी मंत्री की बैठक में आठ में से सीकर विधायक राजेन्द्र पारीक व फतेहपुर विधायक हाकम अली ही पहुंचे। जबकि श्रीमाधोपुर, धोद, दांतारामगढ़, खंडेला, नीमकाथाना विधायक बैठक में नहीं पहुंचे। जबकि लक्ष्मणगढ़ विधायक व शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा खुद प्रभारी होने की वजह से बैठक लेने हनुमानगढ़-श्रीगंगानगर गए हुए थे। ऐसे में वे भी बैठक में शामिल नहीं हो सके। विधायकों के लगातार बैठकों से नदारद रहने की वजह से सियासी गलियारों में तरह-तरह की चर्चा है। कार्यकर्ताओं की नाराजगी पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि विधायक भी अपने हैं, संगठन से दूर कहां जाएंगे। पिछली बैठकों में भी विधायकों के नदारद रहने का मामला गूंज चुका है और जिलाध्यक्ष भी आलाकमान को भी रिपोर्ट भेज चुके है। लेकिन अभी भी अपनों की पीड़ा सुनने विधायक नहीं पहुंच रहे हैं। कई विधायक तो अपने ब्लॉक अध्यक्षों को बैठक में भेजकर पिछले लंबे अर्से से खानापूर्ति करने पर तुले है।


सौंपी जिम्मेदारी
कांग्रेस के दिल्ली में 14 दिसम्बर को होने वाली देश बचाओ रैली की तैयारी में जुट गई है। रैली की तैयारियों के सिलसिले में मंगलवार को सीकर आए जिले के प्रभारी मंत्री रघुु शर्मा ने कांग्रेस कार्यालय में बैठक ली। बैठक में दिल्ली रैली में जाने के लिए विधानसभा वार लक्ष्य तय किया गया। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में प्रभारी मंत्री ने कहा कि भाजपा की गलत आर्थिक नीतियों की वजह से आज देश संकट में है। देश की आर्थिक अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। देश की जीडीपी के गिरते आंकड़े इसका बड़ा प्रमाण है। उन्होंने कहा कि देश में हालात खराब होते जा रहे हंैं। उद्योगपतियों को ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स के नाम से डराया धमकाया जा रहा है। देश की अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाना आसान नही है। बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है। किसान फसल का लागत मूल्य भी नहीं मिलने के कारण दुखी है। केंद्र सरकार रिजर्व बैंक का पैसा काम में ले चुकी है। अब सोना गिरवी रखने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने गोवा, कर्नाटक, मणिपुर और उत्तराखंड में जनादेश नहीं होते हुए भी बंदूक की नोक पर सत्ता बनाई, जो ज्यादा दिन तक चलने वाली नहीं है।


पार्षदों का सम्मान
इस दौरान सीकर नगर परिषद, नीमकाथाना और खाटूश्यामजी नगर पालिका चुनाव के निर्वाचित पार्टी के पार्षदों का सम्मान किया गया। कांग्रेस को समर्थन देने वाले निर्दलीय पार्षदों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई गई। उन्हें पार्टी का दुपट्टा व माला पहनाई गई।


बस ले जाने का दावा
बैठक में विधानसभा वार दिल्ली रैली में भीड़ लाने का लक्ष्य तय किया गया। इस दौरान किसी ने दस तो किसी ने 20 बस लोगों की भरकर ले जाने का दावा किया। हालांकि इस दौरान सभी ब्लॉकों के पदाधिकारी उपस्थित थे। बैठक में संगठन प्रभारी शंकर पन्नू, जिलाध्यक्ष पीएस जाट, नगर परिषद सभापति जीवण खा, उपसभापति अशोक चौधरी, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुभाष मील, पीपराली प्रधान सन्तोष वर्मा, गोविन्द पटेल, महिला कांग्रेस अध्यक्ष पूरण कंवर, जिला उपाध्यक्ष सुनीता गठाला, मुकुंद तिवाड़ी, उर्मिला धायल, राजेन्द्र शर्मा, दिनेश जाखड़, बुनियाद अली कुरैशी समेत कार्यकर्ता उपस्थित थे।

[MORE_ADVERTISE1]