स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अनशनकारी की बिगड़ी तबीयत, जयपुर रेफर

Vinod Singh Chouhan

Publish: Sep 11, 2019 17:43 PM | Updated: Sep 11, 2019 17:43 PM

Sikar

76 नंबर फाटक पर डबल अंडरपास बनाने व आरओबी का विस्तार करने का मामला

नीमकाथाना. समपार फाटक नंबर 76 पर डबल अंडरपास बनाने,आरओबी का विस्तार करने तथा सर्किल बनाने की मांग को लेकर चल रहा धरना मंगलवार को भी जारी रहा। नौ दिन से चल रहे आमरण अनशन पर अनशनकारी सुभाष शर्मा की मंगलवार सुबह तबीयत खराब हो जाने से प्रशासन के हाथ पांव फूल गए।
सूचना पर चिकित्सकों की टीम व एसडीएम अंजू शर्मा स्वयं पुलिस जाप्ते के साथ धरना स्थल पहुंची। प्रशासन ने अनशनकारी को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने। संघर्ष समिति के पदाधिकारी अनशनकारी शर्मा को राजकीय कपिल अस्पताल लेकर पहुंचे वहा से चिकित्सकों ने जयपुर भेज दिया। सुभाष शर्मा का पिछले दो दिन से लगातार स्वास्थ्य गिरता जा रहा था। संयोजक सांवलराम यादव ने बताया कि आमरण अनशन पर अन्नत मुकेश बणियां, सुभाष शर्मा, पूर्व उपसरपंच भगत सिंह, किशोर डांगी बैठे है।

लगातार अनशनकारियों के स्वास्थ्य में आ रही गिरावट से समिति के पदाधिकारी चिंतित हैं। अनशनकारी सुभाष शर्मा की तबीयत बिगडऩे का जैसे ही परिजनों को पता चला तो पत्नी व बच्चें अस्पताल पहुंच गये। वहां पर अनशनकारी की पत्नी भावुक हो गई। समिति के पदाधिकारियों ने उन्हें संभाला। जयपुर रेफर के दौरान प्रशासन ने शर्मा के साथ पुलिस का जवान, चिकित्सकों की टीम व उनके बेटे को साथ भेजा है।
संघर्ष समिति के संयोजक सांवलराम यादव ने बताया कि बुधवार को विशाल जनसभा की जाएगी। सभा में कॉमेडी कलाकार झाबर छैला भी होंगे। पदाधिकारी मंगलवार को वार्डों में लोगों से संपर्क किया। लोगों ने सभा में आने का पदाधिकारियों को पूर्ण समर्थन दिया।
हटाया अतिक्रमण
कांवट. कस्बे के पुराना बाजार में दुकानों के बाहर बरसों से हो रहे अतिक्रमण को मंगलवार को ग्राम पंचायत ने दुकानदारों की सहमति से हटाना शुरू किया। रास्ते के दोनों ओर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के बाद पंचायत इस रास्ते पर सीसी सडक़ का निर्माण कराएगी।
पुराना बाजार में लोगों ने दुकानों व घरों के बाहर चबूतरे व टीन शेड लगाकर अतिक्रमण कर लिया था। अतिक्रमण के चलते आमरास्ता संकरा हो गया था। सरपंच मीना सैनी ने दुकानदारों व मकान मालिकों से मिलकर रास्ते से अतिक्रमण हटाने की अपील की। इस पर दुकानदारों सहित मकान मालिकों ने चबूतरे, टीनशेड आदि हटाने के लिए सहमति दी। लोगों की सहमति के बाद ग्राम पंचायत ने जेसीबी के माध्यम से अतिक्रमण को हटाना शुरू कर दिया।
इस रास्ते पर सडक़ बनने से आमजन को आवागमन में सुविधा होगी। इस रास्ते पर सडक़ बनने के बाद यह रास्ता कस्बे को स्टेट हाईवे 13 से सीधा जोड़ेगा।