स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शहर की सडक़ों पर दिखेगी चुनावी चमक

Vinod Singh Chouhan

Publish: Sep 22, 2019 17:24 PM | Updated: Sep 22, 2019 17:24 PM

Sikar

नवरात्र से पहले शहर की प्रमुख सडक़ें होंगी ठीक: पांच करोड़ की राशि होगी खर्च

सीकर. निकाय चुनाव का बिगुल बजने के साथ ही नगर परिषद ने सीकर शहर की उबड़ खाबड़ सडक़ों को चमकाने की तैयारी कर ली है। परिषद दीपावली से पहले शहर की प्रमुख सडक़ों को ठीक करवाने के साथ कई सडक़े नई बनाने की तैयारी में हैं। सडक़ों की मरम्मत और नई सडक़ों की निर्माण पर पांच करोड़ रुपए खर्च होंगे।

इसकी निंविदा भी निकाल दी गई है। जनता के आंदोलन को देखते हुए जल्द ही सडक़ों की मरम्मत और निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। जिससे जनता को राहत मिलेगी। सरकार से नहीं मिला पैकेज सीकर शहर की सडक़ों के लम्बे समय से हाल खराब है। जुलाई माह में हुई तेज बरसात के बाद शहर की सभी प्रमुख सडक़ें उखड़ गई। सीवरेज की खुदाई के बाद तैयार की गई सभी सडक़े इस बरसात में उखड़ गई। परिषद ने इसके लिए सीवरेज लाइन डालने वाली कंपनी को जिम्मेदार माना। साथ ही सभापति जीवण खां ने सरकार को पत्र लिखकर शहर की सडक़ों के लिए 38 करोड़ के विशेष पैकेज देने का आग्रह किया। लेकिन अभी तक सरकार से कोई विशेष पैकेज नहीं मिला है। परेशान जनत आंदोलन की राह पर टूटी सडक़ों से उड़ती धूल से परेशान शहर की जनता आंदोलन की राह पर है। शहर के सालासर रोड के क्षेत्र के लोगों ने दो दिन पहले ही रास्ता जाम कर दिया था। इससे पहले शहर के कई मोहल्लों के लोग टूटी सडक़ों को लेकर नगर परिषद में प्रदर्शन कर चुके हैं। जनता के आक्रोश को देखते हुए परिषद ने शहर की सडक़ों की मरम्मत करवाने की तैयारी शुरू की है।
इनका कहना है...
जनता की परेशानी को देखते हुए परिषद नवरात्र से पहले शहर की सभी प्रमख सडक़ों की मरम्मत करवा रही है। मरम्मत व नई सडक़ों के निर्माण पर पांच करोड़ रुपए खर्च होंगे। इसके लिए निविदा निकाल दी गई है। बरसात के बाद हर वर्ष सडक़ों की मरम्मत करवाई जाती है।
जीवण खां, सभापति नगर परिषद, सीकर
चूड़ीवाला बालाजी मंदिर में चोरी
लक्ष्मणगढ़. कस्बे के नवलगड़ रोड स्थित चूड़ीवाला बालाजी मंदिर में शुक्रवार रात चोरी हो गई। चोरों ने मंदिर के गर्भ गृह से चांदी का मुकुट, गदा, छत्तर व चांदी की चादर चोरी कर ली। पुलिस ने मौका मुआयना किया। चोरी करने के तरीके से लग रहा है कि किसी जानकार ने ये चोरी की है। पुलिस ने मंदिर समिति के कोषाध्यक्ष लक्ष्मीकांत चूड़ीवाला, अनिल चूड़ीवाा व पुजारी हरिप्रसाद की रिपोर्ट मामला दर्ज कर लिया है।