स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

युवक के हाथ-पैर बंधे हुए व घुटने आधे मुड़े थे, टीनशेड के नीचे इस हाल में मिला युवक

Naveen Parmuwal

Publish: Aug 14, 2019 15:52 PM | Updated: Aug 14, 2019 15:54 PM

Sikar

Dead Body Found Hanging Under Tin Shade : कोटड़ी लुहारवास में खुटीकफ बालाजी के रास्ते में लगे टीनशेड के पाइप से रस्सी के सहारे एक युवक का संदिग्ध अवस्था में शव लटका मिला।

खंडेला.

Dead Body Found Hanging Under Tin Shade : कोटड़ी लुहारवास में खुटीकफ बालाजी के रास्ते में लगे टीनशेड के पाइप से रस्सी के सहारे एक युवक का संदिग्ध अवस्था में शव लटका मिला।। मृतक के हाथ-पैर भी बंधे हुए थे। शव मिलने की सूचना पर गांव में सनसनी फैल गई। गांव के लोग भी जमा हो गए। सूचना पर एएसपी एएसपी दिनेश अग्रवाल, सीओ रामावतार सोनी व तहसीलदार हवासिंह भी मौके पर पहुंचे। एफएसएल और डॉग स्क्वायड की टीम को भी बुलाया गया। हत्या की आशंका जताते हुए परिजनों ने शव लेने से इंकार कर दिया। ग्रामीण आरोपियों की गिरफ्तारी व मुआवजे की मांग को धरने पर बैठ गए। शव को बर्फ की सिल्ली मंगवाकर रख दिया गया। पुलिसअधिकारियों ने परिजनों व ग्रामीणों को काफी समझाने का प्रयास किया। रात 10 बजे तक परिजन मांग पर अड़े रहे। एएसपी दिनेश अग्रवाल ने बताया कि मृतक की पहचान ग्राम पंचायत ढ़ाणी गुमान सिंह के ग्राम माल्यान की ढ़ाणी निवासी ग्यारसीलाल सैनी के रूप में हुई। शव संदिग्ध अवस्था में झूलता हुआ मिला है। परिजन व ग्रामीणों ने हत्या की आशंका जताई है। डॉग स्क्वायड व एफएसएल की टीम को मौके पर बुलाकर जांच कराई गई है। फिलहाल मामले की जांच कर रहे हंै।


धरने पर ग्रामीण, कई दौर की वार्ता विफल
पुलिस अधिकारियों ने परिजनों को जल्द जांच कर आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। ग्रामीण आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने पर अड़ गए। तब ग्रामीणों ने एक पिकअप में बर्फ की सिल्ली के बीच में शव को रखवा दिया। युवक का शव गाड़ी में ही रखा था तथा परिजन पुराने अस्पताल में धरने पर बैठे हुए थे। परिजनों का कहना है कि हत्यारों की गिरफ्तारी के बाद ही धरना हटाकर शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। मृतक के परिजनों व पुलिस प्रशासन के बीच कई दौर की वार्ता हुई पर वार्ता विफल रही। अधिकारियों ने मृतक के परिजनों से काफी समझाइश की। परिजन शव को मोर्चरी में रखने व पोस्टमार्टम करवाने के लिए राजी नहीं हुए।

 

Dead Body Found Hanging Under Tin Shade  : कोटड़ी लुहारवास में खुटीकफ बालाजी के रास्ते में लगे टीनशेड के पाइप से रस्सी के सहारे एक युवक का संदिग्ध अवस्था में शव लटका मिला।

मोबाइल घर छोड़ कर काम पर चला गया था
मृतक के परिजनों ने बताया कि वह एक दिन पहले काम पर चला गया था। उसका मोबाइल घर पर ही रह गया था। वह शाम को घर नहीं आया तो उसे तलाश भी किया। परिजनों ने उसकी किसी से अनबन की बात से भी मना किया। 5 भाईयों में वह तीसरा था। उसके दो लडक़े और एक लडक़ी है। शाम के समय उसे स्टैंड के पास ही लोगों ने घूमते हुए देखा था। उसके भाई टाइल्स का काम करते हैं।


बालाजी के जाने के लिए रास्ते पर यात्रियों के विश्राम के लिए टीनशैड बना हुआ है। वहां से कुछ बच्चे सुबह करीब 7 बजे बालाजी की ओर जारहे थे। बच्चों ने शव को लटकते हुए देखा तो घबराकर दौड़ते हुए घर जाकर परिजनों को बताया। कुछ ही देर में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। परिजनों ने सरपंच पति गोकुलचंद को सूचना दी। मौके पर पहुंचे तो प्लास्टिक की रस्सी से टीनशेड के पाइप से गर्दन में फंदा लगा था और हाथ-पांव बंधे हुए शव लटकता मिला। उसके पैर जमीन से सटे हुए थे और ऊंचाई भी काफी कम थी। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने सूचना देकर पुलिस को बुलाया।


करीब दो घंटे तक दोनों टीमों के नही आने पर परिजनों ने हंगामा कर दिया। मौके पर आए एएसपी दिनेश अग्रवाल से ग्रामीणों की तीखी नोकझोंक हुई। बाद में सीओ सोनी ने लोगों से समझाइश कर मामले को शांत करवाया। मामले की गंभीरता को देखते हुए रानोली, थोई, सीकर के पुलिस थानों से जाप्ता व आरएसी के जवानों को मौके पर बुलाया। इसके बाद डॉग स्क्वायड व एफएसएल की टीमों ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। पुलिस टीम ने युवक के शव को फंदे से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाने के लिए भिजवाया।