स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

देशभर के श्याम भक्तों के लिए बड़ी खबर...लक्खी मेले के दौरान अब रात्रि विश्राम की होगी व्यवस्था!

Gaurav Saxena

Publish: Jan 17, 2020 18:04 PM | Updated: Jan 17, 2020 18:04 PM

Sikar

फाल्गुनी मेले को लेकर मैपिंग शुरू।

सीकर. देशभर के श्याम भक्तों के लिए खाटू दरबार से बड़ी खबर है। सबकुछ सही रहा तो खाटू मेले के दौरान श्याम भक्तों के लिए रात्रि विश्राम के लिए व्यवस्था हो सकती है। गौरतलब है कि एक माह बाद लगने वाला बाबा श्याम के वार्षिक लक्खी मेले को लेकर प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है।
लाखों भक्त आते हैं मेले में
फाल्गुन में लगने वाले बाबा श्याम के लक्खी मेले में देश विदेश से लाखों भक्त यहां दर्शन करने पहुंचते हैं। वहीं मेले से पहले पूरे मार्ग पर कैम्प लगने भी शुरू हो जाते हैं। जिनमें पदयात्रियों की सेवा भी की जाती है। इसी के चलते जिला प्रशासन भी इसकी पहले ही तैयारी शुरू कर देता है।
बिझाए जाएंगे कारपेट
बाबा श्याम के वार्षिक लक्खी मेले की तैयारियों को लेकर नगरपालिका बोर्ड की बैठक गुरुवार को पालिका सभागार में अध्यक्ष हरिशंकर निठारवाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक के दौरान खाटूश्यामजी मेले को लेकर पार्षद योगेन्द्र भामू ने कहा कि पालिका द्वारा श्याम भक्तों की सुविधा के लिए रात्रि विश्राम की व्यवस्था करने, मेले से पहले स्टेशन बाजार में सभी सडक़ों की मरम्मत करवाने, पार्षद अमित शर्मा ने अस्थाई शौचालयों की व्यवस्था करवाने, पार्षद विष्णु गंगावत ने पुराने एसबीआई बैंक से श्याम मंदिर तक व धायल अस्पताल से श्याम मंदिर मार्ग पर कारपेट बिछाने, रोशनी की व्यवस्था करवाने, भैरूजी मोड़ पर बैरिकेटिंग नहीं करने के लिए जिला कलेक्टर को पत्र लिखने की मांग रखी। इस दौरान फाटक संख्या 107 व 108 पर अण्डर पास बनवाने एवं स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज की मांग का प्रस्ताव रेल प्रशासन को भिजवाने की मांग भी सदन के सामने रखी गई।

[MORE_ADVERTISE1]