स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यज्ञ मित्र सिंह देव पहली बार सीकर में संभालेंगे इस बड़े पद का जिम्मा

Naveen Parmuwal

Publish: Sep 22, 2019 13:19 PM | Updated: Sep 22, 2019 13:19 PM

Sikar

सरकार ने देर रात आदेश जारी कर 70 आईएएस अधिकारियों ( 70 IAS Transfer in Rajasthan ) के तबादले किए है। जिसके तहत यज्ञ मित्र सिंह देव को सीकर का नया कलेक्टर ( Yagya Mitra Singh Dev Collector Sikar ) बनाया गया है।

सीकर।
सीकर में जारी माकपा के आंदोलन के बीच सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने देर रात आदेश जारी कर 70 आईएएस अधिकारियों ( 70 IAS Transfer in Rajasthan ) के तबादले किए है। जिसके तहत यज्ञ मित्र सिंह देव को सीकर का नया कलेक्टर ( Yagya Mitra Singh Dev Collector Sikar ) बनाया गया है। सीकर के मौजूदा कलेक्टर सीआर मीना का तबादला जयपुर में विभागीय जांच आयुक्त के पद पर किया गया है। मुद्रण एवं लेखन विभाग के आयुक्त रह चुके सिंह अपनी बार किसी जिले में कलेक्टर की कुर्सी संभालेंगे। बता दें कि यह तबादला उस वक्त किया गया जब सीकर में जिला प्रशासन के खिलाफ माकपा का महापड़ाव जारी है। हालांकि माकपा की मांग एसपी सहित छात्राओं पर लाठीचार्ज के दोषी पुलिसकर्मियों को हटाने की थी। इसी बीच सीकर कलेक्टर का तबादला होने के बाद यह चर्चा का विषय बना हुआ है।

Read More :

पुलिस लाठीचार्ज की जांच के लिए आए संभागीय आयुक्त के सामने छात्रा ने प्राचार्य पर लगाए गंभीर आरोप, डीएसपी, कोतवाल, एसआइ के हुए बयान

पहली बार संभालेंगे कलेक्टर की कुर्सी
बता दें कि 1989 में राज्य सेवा में आने वाले सिंह देव 2007 में आईएएस बन गए थे लेकिन सरकार ने कभी उन्हें कलेक्टर नहीं लगाया। मूल रूप से पाली जिले के रहने वाले यज्ञ मित्र फिलहाल जयपुर में मुद्रण हो लेखन विभाग में है। उनकी ज्यादातर पोस्टिंग जयपुर में या अन्य जगह इसी तरह विभागों में रही है। वह पहली बार किसी जिले में कलेक्टर की कुर्सी संभालेंगे।