स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आयुष्मान कार्ड बनाने के बहाने 22 लोगों के खातों से बदमाशों ने उड़ाई राशि

Manoj Kumar Pandey

Publish: Nov 09, 2019 13:37 PM | Updated: Nov 09, 2019 13:37 PM

Sidhi

कमर्जी थानांतर्गत ग्राम बलियार में हुई धोखाधड़ी, शिकायत लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे पीडि़त ग्रामीण

सीधी। केंद्र सरकार की महत्वाकांछी योजना आयुष्मान योजना का कार्ड बनाने के नाम पर शातिर बदमाशों द्वारा लैपटाप से जुड़ी फिंगर मशीन में अंगूठा लगाने के बाद 22 लोगों के खाते से 3 लाख रूपये फर्जी तौर पर आहरित कर लिए गए। पीडि़तो ने इसकी लिखित शिकायत कमर्जी थाना के साथ ही पुलिस अधीक्षक सीधी के यहां भी की है। शिकायत पर पुलिस ने मामले को जांच में ले लिया है।
शिकायत लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय आए पीडि़तों ने बताया कि गत 20 अक्टूबर को अज्ञात युवक लैपटाप लेकर उनके गांव बलियार आए थे। उनके द्वारा गांव की महिलाओं और पुरूषों से कहा गया कि मोदी सरकार द्वारा मुफ्त में आयुष्मान कार्ड लोगों का बनवाया जा रहा है। ग्रामीणो से आधार कार्ड एवं समग्र आईडी नंबर लेकर सभी लोगों से लैपटाप में अंगूठा लगवाया गया। इसके बाद कहा गया कि 4-5 दिन में गांव आकर सभी के आयुष्मान कार्ड पहुचा दिए जाएंगे अथवा डाक से आयुष्मान कार्ड मिल जाएगा। ग्रामीणो का कहना था कि इस तरह अज्ञात युवकों द्वारा 22 लोगों के खातों से लगभग 3 लाख रूपये निकाल लिए गए। पीडि़तों में अर्चना केवट पति दीपक केवट के मोबाइल पर सबसे पहले मैसेज आया कि दस हजार रूपए खाते से निकल गया है, जिसके बाद अन्य ग्रामीणों को भी शक हुआ। जब तक ग्रामीणों ने इन युवकों की तलाश शुरू की वे मौके पर से भाग गए थे। इसके बाद 22 ग्रामीणों के बैंक खाते से राशि आहरित हो गई।
इनके खाते से उड़ाई गई राशि-
कमर्जी थानांतर्गत ग्राम बलियार निवासी 22 ग्रामीणों के बैंक खाते से आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर राशि फर्जी तौर से आहरित कर ली गई है। धोखाधड़ी के शिकार हुए ग्रामीणों में मुन्नी केवट, उर्मिला केवट, बाबूलाल केवट, रामकली केवट, सुनीता केवट, कौशिलया केवट, बाबूलाल केवट, रामकुमार केवट, राधा केवट, संगीता केवट, मोहन केवट, विमला केवट, डब्बू केवट, चौरसिया केवट, सुनीता केवट, अर्चना केवट, अर्जुन कोल, मुंशी कोल, ऊषा केवट, नंदलाल केवट, अंजनी कोल शामिल हैं।

[MORE_ADVERTISE1]