स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सड़क पर लग जाता है गंदगी का अंबार, मुहल्लेवासी हो रहे परेशान

Manoj Kumar Pandey

Publish: Jan 22, 2020 20:19 PM | Updated: Jan 22, 2020 20:19 PM

Sidhi

ऐसे में कैसे बनेगा शहर स्वच्छ और सुंदर

सीधी। सीधी शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए नगर पालिका द्वारा किए जा रहे प्रयाशों पर शहरवासी पानी फेर रहे हैं। लगातार जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करने के बाद भी शहरवासी सार्वजनिक स्थलों में गंदगी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। कई मुहल्लों का आलम तो यह है कि लोग अपने माकान के प्रथम तल से बाथरूम आदि का पानी सीधे सड़क पर गिराते हैं जिससे सार्वजनिक मार्ग में गंदगी तो बनी ही रहती है साथ ही सड़क से निकलने वाले लोगों के ऊपर भी गंदा पानी गिरता है।
कुछ ऐसा ही आलम शहर के कलेक्ट्रेट मार्ग से भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ.राजेश मिश्रा के आवास के बगल से मुन्नीबाई कॉलोनी मार्ग का है। एक तो यह मार्ग काफी संकरा है, दूसरा इस कॉलोनी के कुछ रहवासियों द्वारा प्रथम तल से बाथरूम आदि की पाइप सीधी सड़क में लगा दी गई है, जिससे गंदा पानी सीधे गली में गिरता है और मार्ग में गंदगी का आलम बना रहता है। यह तो एक उदाहरण मात्र है। इस तरह की समस्या शहर के कई ऐसे मुहल्लों में है जहां की गलियां संकरी हैं, लोगों द्वारा इस तरह फैलाई जाने वाली गंदगी से शहर की स्वच्छता और सुंदरता पर तो ग्रहण लग ही रहा है साथ ही लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है। नपा के जिम्मेदार अधिकारियों को उक्त मामले को संज्ञान में लेते हुए इस तरह गंदगी फैलाने वाले लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की गई है।
हमें बताएं अपना सुझाव-
पत्रिका द्वारा एक सपना, स्वच्छ हो शहर अपना मुहिम शुरू की गई है, इस मुहिम से सीधी शहर के लोगों को सुझाव आमंत्रित किए जाते हैं। शहर की सफाई व्यवस्था कैसे और अधिक बेहतर हो सकती है, क्या कमियां है और इन कमियों को कैसे दूर किया जा सकता है जैसे सुझाव आप हमारे वाट्सअप नंबर-9179210402 पर दे सकते हैं। आपके सुझाव को हम प्राथमिकता के साथ प्रकाशित करेंगे।
-----
शहरवासियों से पत्रिका की अपील-
*घरों में एकत्रित कचरा कचरा संग्रहण वाहन या कचरा बॉक्स में ही डालें।
*यदि किसी कारणवश कचरा संग्रहण वाहन आपके घर तक नहीं पहुंच रहा है तो इसकी सूचना नगर पालिका को दें।
*कचरा निर्धारित स्थल पर ही फेंके।
*सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करें, और दूसरों को भी उपयोग न करने के लिए प्रेरित करें।
*घरों का सूखा और गीला कचरा अलग-अलग संग्रहित करें।

[MORE_ADVERTISE1]