स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सात फेरों को किया शर्मसार, बेवफाई कर बुना मौत का जाल

Balmukund Dwivedi

Publish: Oct 20, 2019 18:39 PM | Updated: Oct 20, 2019 18:39 PM

Sidhi

युवक अपनी ससुराल गुरदाखुर्द थाना हनुमना के लिए निकला था, जंगल में झाडिय़ों के बीच मिला शव

रीवा/सीधी. जंगल में हत्या कर फेंके गए युवक के शव का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। उसकी निर्दयतापूर्वक हत्या करवाने वाली कोई और नहीं बल्कि उसके साथ सात फेरे लेकर जीवनभर साथ निभाने की कसम खाने वाली पत्नी ही थी। उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर युवक के हत्या की खौफनाक साजिश रची और उसे अंजाम दिया। पुलिस ने हत्याकांड में शामिल पत्नी सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। हनुमना थाने के गुरदाखुर्द जंगल में युवक का शव देखा गयाथा। घटना की सूचना लोगों ने पुलिस को दी जिस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। युवक का शव जंगल की सड़क से करीब डेढ़ सौ मीटर अंदर झाडिय़ों के नीचे छिपाया गया था। शव की पहचान कमल नारायण गोड़ (25)निवासी अदयपुर थाना कमर्जी जिला सीधी के रूप में हुई थी। युवक बुधवार को अपनी ससुराल गुरदाखुर्द थाना हनुमना के लिए निकला था। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज जांच शुरू की तो उसके पत्नी की प्रेम कहानी पुलिस के सामने आ गई। पुलिस ने संदेह के आधार पर शिवकुमार गोड़ निवासी बौहना सरई थाना हनुमना को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने हत्याकांड को अंजाम देना स्वीकार कर लिया। हत्या की खौफनाक साजिश को सुनकर खुद पुलिस के पैरों तले से जमीन खिसक गई। युवक की पत्नी पार्वती का उसके साथ प्रेम प्रसंग चलता था और शादी के बाद भी दोनों के बीच संबंध थे। प्रेमिका को पाने के लिए आरोपी ने अपने साथी संतोष गोड़ व दादूलाल गोड़ के साथ मिलकर उसे ठिकाने लगाने की योजना बनाई। घटना दिनांक को तीनों लोग जंगल में ही छिपे हुए थे और युवक के पहुंचने पर उसकी हत्या कर शव को ठिकाने लगा दिया। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

जंगल में बरामद हुए मृतक के जूते व पर्स, पूछताछ जारी
युवक की हत्या करने के बाद आरोपियों ने जूता, पर्स जंगल में ही फेंक दिया था। शनिवार को उन्हें लेकर पुलिस जंगल में पहुंची जहां उनकी निशानदेही पर पर्स व जूता बरामद किया गया है। इसके अतिरिक्त वारदात में प्रयुक्त पत्थर भी जंगल में मिल गया है जिसे आरोपियों ने वारदात के बाद छिपा दिया था। पुलिस आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है।

चार माह प्रेमी के घर में थी पत्नी, ससुराल पहुंचते ही रच डाली हत्या की साजिश
महिला का शादी के बाद शिवकुमार गोड़ के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह जनवरी माह में अपने प्रेमी के घर चली गई थी और चार माह तक उसके साथ रही थी। उसके बाद पति उसे वापस बुला लाया था जहां महिला मायके में अपने पति के साथ रह रही थी।घटना के आठ दिन पूर्व युवक पत्नी को ससुराल ले गया था। उसके कुछ कपड़े घर में छूट गए थे जिसे लेने के लिए वह उसके मायके जा रहा था। इस बात की जानकारी होने पर महिला ने अपने प्रेमी से बात की और हत्या की साजिश रच डाली। बकायदे उसने प्रेमी को पति के जाने वाले रुट की भी जानकारी दी थी जिस पर तीनों आरोपी घात लगाकर छिप गए थे।

चार लोगों को गिरफ्तार किया गया
जयंत अगलावे, थाना प्रभारी हनुमना ने बताया कि युवक की हत्या की साजिश उसकी पत्नी ने ही प्रेमी के साथ मिलकर रची थी। महिला व उसके प्रेमी समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है।तीनों आरोपी जंगल में छिपे थे और युवक की हत्या कर लाश को छिपा दिया था। उनकी निशानदेही पर युवक के जूते व पर्स बरामद किये गये है।