स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

आईजी ने छात्राओं को पढ़ाया कानून का पाठ

Manoj Kumar Pandey

Publish: Oct 11, 2019 13:18 PM | Updated: Oct 11, 2019 13:18 PM

Sidhi

रीवा रेंज के आई जी पहुंचे शासकीय कन्या महाविद्यालय, छात्राओं से हुए रूबरू, महिला अपराधों से बचने व तत्काल सूचना देने के साथ ही अपराधों के संबंध में दी आवश्यक जानकारी, महाविद्यालयीन युवा उत्सव कार्यक्रम के शुभारंभ में शामिल होने गए थे आई जी

सीधी। स्थानीय शहर के शासकीय कन्या महाविद्यालय सीधी में गुरूवार को तीन दिवसीय जिला स्तरीय युवा उत्सव का शुभारंभ करने पहुंच रीवा आई जी चंचल शेखर ने छात्राओं को महिला संबंधी अपराधों की जानकारी देते हुए कानून का पाठ पढ़ाया। युवा उत्सव का शुभारंभ करते हुए रीवा रेंज के आईजी चंचल शेखर ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों भाग लेने से छात्राएं अपना व्यक्तित्व निखार सकती हैं, जिससे जीवन में उन्हें चुनौतियो का सामना करने में दिक्कत नहीं होती। उन्होंने कहा कि कॉलेजी छात्राओं को प्रतिभा प्रस्तुत करने के लिए युवा उत्सव कार्यक्रम एक अहम मंच है। उन्होने सभी प्रतिभागियों को अच्छे प्रदर्शन की शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आरएस बेलंबंशी ने कहा कि कॉलेजी छात्र-छात्राओं में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। जरूरत है कि अपनी प्रतिभा में निखार लाने का। इस तरह की प्रतियोगिताओं से निश्चित ही प्रतिभाओं को आगे बढऩे का अच्छा अवसर प्राप्त होता है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले ने कहा कि कॉलेज के प्रतियोगिता में शामिल होने का अवसर मिलने के बाद उन्हे अपने कॉलेज के समय के दिन याद आ गए। निश्चित ही कॉलेज में पठन-पाठन के दौरान विद्यार्थियों को आगे बढऩे का अच्छा अवसर मिलता है। यह वह समय है कि छात्र-छात्राएं यदि अपने लक्ष्य को केंद्रित कर आगे बढ़े तो उन्हे उनकी मंजिल आसानी मिल सकती है। कार्यक्रम में संजय गांधी महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.एआर ङ्क्षसह, शासकीय कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य, समेत अन्य कालेजों के प्राचार्य एवं प्रोफेसर उपस्थित थे। प्रतियोगिता में सीधी जिले के शासकीय एवं अशासकीय महाविद्यालयों के छात्र-छात्राएं विविध प्रतियोगिताओं में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं।