स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

न्यायालय का फैसला: महिला के साथ छेड़छाड़ के आरोपी को एक माह की सजा

Manoj Kumar Pandey

Publish: Jan 22, 2020 20:12 PM | Updated: Jan 22, 2020 20:12 PM

Sidhi

दो हजार रूपए के अर्थदंड से किया गया दंडित

सीधी। घर मे अकेली महिला को देखकर अंदर घुसकर युवक के द्वारा लज्जाभंग करने का प्रयास करने वाले आरोपी को एक माह के कारावास एवं दो हजार रूपए के अर्थदंड से दंडित किया गया है।
बताया गया कि 23 दिसंबर 2014 को सुबह 10 बजे ग्राम ताला में आरोपी संदीप तिवारी पिता हरीशरण तिवारी उम्र 22 वर्ष साकिन साखी थाना ब्योहारी जिला शहडोल ने फरियादिया के निवास गृह में प्रवेश कर लज्जा भंग करने के आशय से फरियादिया का हाथ पकड़कर खींचा एवं उसके बदन पर हाथ लगाया। उक्त घटना की शिकायत फरियादिया द्वारा थाना मझौली में दर्ज कराई गई। पुलिस द्वारा विवेचना उपरांत अभियोग पत्र न्यायालय मझौली में पेश किया गया। इस प्रकरण मे शासन की ओर से पैरवी करते एडीओपी घनश्याम प्रजापति ने आरोपी को दोषी प्रमाणित कराया। जिसके परिणामस्वरूप न्यायालय मझौली ने अभियुक्त को भादवि की धारा 453 में एक माह का कारावास एवं दो हजार रूपए के अर्थदंड से दंडित किया।
मारपीट करने वाले आरोपियों को सजा-
महिला के साथ गाली-गलौंज करते हुए जान से मारने की धमकी देने पर न्यायालय ने आरोपियों के विरूद्ध सजा सुनाई है। बताया गया कि अमिलिया थाना अंतर्गत ग्राम खड़बड़ा में आरोपीगण श्रीकांत उर्फ लालराम द्विवेदी पिता राम प्रताप द्विवेदी एवं शिवमूरत द्विवेदी पिता रामप्रताप द्विवेदी उम्र 60 वर्ष ने फरियादिया पूजा द्विवेदी के साथ गाली गलौज कर मारपीट की एवं जान से मारने की धमकी दी। फरियादिया की शिकायत पर थाना अमिलिया में भादवि की धारा 294, 323, 506, 34 के अंतर्गत अपराध पंजीबंद्ध किया गया। विवेचना उपरांत अभियोग पत्र न्यायालय सीधी में पेश किया गया। इस प्रकरण मे शासन की ओर से पैरवी करते एडीओपी सीनू वर्मा ने दोनो आरोपीगण को दोषी प्रमाणित कराया। जिस पर न्यायालय सीधी ने अभियुक्तगण को भादवि की धारा 323 में न्यायालय उठने तक की सजा एवं एक-एक हजार रूपए के अर्थदंड से दंडित किया।
अवैध शराब विक्रय के मामले में सजा-
न्यायालय जेएमएफसी मझौली ने अवैध शराब विक्री मामले मे आरोपियों के खिलाफ सजा सुनाई है। आरोपीगण भानू सिंह पिता रामनारायण सिंह उम्र 34 वर्ष एवं अजय सिंह पिता राजीव सिंह उम्र 12 वर्ष एवं प्रदीप सिंह पिता सुरेंद्र सिह सभी निवासी ग्राम देव जिला औरंगाबाद बिहार को अवैध शराब परिवहन के मामले में न्यायालय उठने तक का कारावास एवं एवं कुल 24 हजार रूपए अर्थदंड की सजा से दंडित किया है।

[MORE_ADVERTISE1]