स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कलेक्टर ने किया भितरी गौशाला का निरीक्षण

Manoj Kumar Pandey

Publish: Dec 09, 2019 13:07 PM | Updated: Dec 09, 2019 13:07 PM

Sidhi

निर्माण कार्य समय-सीमा में पूर्ण करने के दिए निर्देश

सीधी। कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने रविवार को ग्राम पंचायत भितरी में निर्माणाधीन गौशाला का निरीक्षण अवलोकन किया। उन्होंने निर्माण कार्य को समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण ही किया जाए। कलेक्टर ने गौशाला के साथ-साथ चारागाह का कार्य भी प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं।
उल्लेखनीय है कि गौशालाओं का निर्माण शासन की प्राथमिकता में शामिल है। गौशालाओं के निर्माण से एक ओर जहां गौवंश का संरक्षण होगा वहीं दूसरी तरफ किसानों का ऐरा प्रथा के कारण फसलों के हो रहे नुकसान से बचाव होगा। इससे ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगें। सीधी जिले में 15 गौशालाएं निर्माणाधीन हैं। विकासखंड सीधी में 5, कुसमी में 1 और सिहावल, रामपुर नैकिन एवं मझौली में 3-3 गौशालाओं का निर्माण प्रगतिरत है।
चंदरेह में प्रस्तावित गौशाला स्थल का निरीक्षण-
इसके पूर्व कलेक्टर चौधरी ने चंदरेह में प्रस्तावित गौशाला स्थल का अवलोकन भी किए। कलेक्टर ने प्रस्तावित भूमि एवं अप्रोच रोड के लिए सीमांकन करने के निर्देश दिए हैं। भ्रमण के दौरान उपखंड अधिकारी चुरहट राजेश कुमार मेहता एवं कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यंत्रिकी सेवा हिमांशु तिवारी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

[MORE_ADVERTISE1]