स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सीधी जिले में ऑनलाइन कैश जीतने का ऑफर देकर छह हजार रुपए की ठगी, शिकायत के बाद भी पुलिस नहीं दिखा रही सक्रियता

Anil Singh Kushwaha

Publish: Aug 13, 2019 18:35 PM | Updated: Aug 13, 2019 18:35 PM

Sidhi

इनामी राशि का लालच देकर की जा रही ठगी

सीधी. डिजिटल इंडिया के इस दौर में ऑनलाइन ठगी की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे मामलों की शिकायत के बाद पुलिस द्वारा मामले में गंभीरता न दिखाए जाने से ऑनलाइन ठगी की घटना सीधी जिले में भी लगातार बढ़ती जा रही है। ऑनलाइन ठगी का एक ऐसा ही मामला जिले के रामपुर नैकिन थाना के पुलिस चौकी खड्डी अंतर्गत बरौं निवासी अखिलेश पिता अंबिका प्रसाद पांडेय का सामने आया है।

इनामी राशि की लालच देकर कर रहे ठगी
पीडि़त के पिता अंबिका प्रसाद पांडेय द्वारा बताया गया कि मेरे पुत्र अखिलेश के मोबाइल में विगत दिवस अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन किया गया कि आप हमारे लकी उपभोक्ता के रूप में चुने गए हैं, जिससे कंपनी द्वारा आपको पांच लाख रुपए इनाम के रूप में दी जाएगी। बात-बात में ही उस अज्ञात व्यक्ति द्वारा मेरे पुत्र को झांसे में लेते हुए कहा गया कि यह राशि लेने के लिए टैक्स की राशि छह हजार रुपए हमारे बताए गए खाते में आपको डालनी होगी।

पुलिस नहीं दिखा रही सक्रियता
पीडि़त के पिता ने बताया कि उस ऑनलाइन ठग द्वारा इस तरह मेरे पुत्र को झांसे में लिया गया कि मेरे पुत्र द्वारा उसके बताए गए खाता नंबर में कियोस्क शाखा से ६०५० रुपए डाल दिया गया। इसके बाद जब उस अज्ञात व्यक्ति से फोन पर इनामी राशि के संबंध में बात की तो उसके द्वारा पुन: १८०० रुपए खाते में डालने की बात कही गई, तब पुत्र द्वारा मुझे इसकी जानकारी दी गई, तब मैं समझ गया कि यह ऑनलाइन ठगी की जा रही है।

ऑनलाइन ठगी से रहे सावधान
मेरे द्वारा तत्काल संबंधित व्यक्ति का मोबाइल नंबर, जिस खाता नंबर में राशि डलवाई गई थी उसकी डिटेल सहित एक शिकायती आवेदन पुलिस चौकी खड्डी में देते हुए राशि वापस दिलवाए जाने एवं आनलाइन ठगी करने वाले अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध कार्रवाई किए जाने की मांंग को लेकर दिया गया, लेकिन चौकी प्रभारी खड्डी द्वारा उक्त मामले में संज्ञान अब तक संज्ञान नहीं लिया गया और न ही किसी प्रकार की कार्रवाई की गई। पीडि़त ने मामले में पुलिस अधीक्षक का ध्यान आकृष्ट कराते हुए ऑनलाइन ठगी की घटना को अंजाम देने वाले व्यक्ति के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई कराए जाने की मांग की है।