स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अपने बच्चे की तलाश में गांव पहुंचे तेंदुए ने एक मासूम को बनाया अपना निवाला

Ruchi Sharma

Publish: Sep 03, 2019 11:53 AM | Updated: Sep 03, 2019 11:53 AM

Shravasti

ग्रामीणों के हांका लगाने पर मासूम को एक खेत में छोड़कर भाग गया तेंदुआ

श्रावस्ती . सोहेलवा जंगल से भटक कर एक तेंदुए का बच्चा सिरसिया थाना क्षेत्र के सेखुवनिया गांंव में जा पहुुँचा। ग्रामीणों की माने तो गांव के कुत्तों ने उस पर हमला बोल दिया। किसी तरह अपनी जान बचाकर भागा तेंदुए का बच्चा गांव में एक झोपड़ी में छिप गया। और ग्रामीणों के आ जाने पर कुत्ते वहां से भाग निकले। जिसके बाद ग्रामीणों ने झोपड़ी के रास्ते को बंद करके वन विभाग को सूचना दी।


सूचना के कुछ घण्टों बाद गांव में पहुंची वन विभाग और पुलिस की टीम ने तेंदुए के बच्चे को कब्जे में लेकर वन कार्यालय भिनगा ले आई। जहां घायल शावक की मौत हो गई। जिसके बाद वन कर्मियों ने उच्च अधिकारियों की मौजूदगी में उसका पोस्टमार्टम कराकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

वहीं अपने बच्चे की तलाश में तेंदुआ थाना क्षेत्र के ही एक दूसरे गांव सीताराम पुरवा में जा पहुंचा। और गांव में एक झोपड़ी में चारपाई पर सो रहे एक पांच वर्षीय मासूम को उठा ले गया। मासूम की मां के शोर मचाने पर ग्रामीणों ने हांका लगाया। जिसके बाद तेंदुआ मासूम को गांव से कुछ दूर एक खेत मे छोड़कर भाग गया। तबतक मासूम की मौत हो चुकी थी।

वहीं घटना की सूचना मिलते ही तहसीलदार भिनगा राजकुमार पांडेय पुलिस टीम के साथ गांव पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वहीं इस संबंध में वन क्षेत्राधिकारी भिनगा अशोक कुमार कश्यप बताते हैं कि एक तेंदुए का बच्चा रेंज क्षेत्र के सेखुवनिया गांव में भटककर आ गया था। जो घायल अवस्था मे था उसके शरीर मे कुछ कीड़े भी पड़ गए थे। ग्रामीणों की सूचना पर घायल अवस्था मे उसे वन रेंज लाया गया था जहां उसकी मौत हो गई। जिसका पोस्टमार्टम कराने के बाद अंतिम संस्कार करा दिया गया है।

वहीं इस सबंध में सिरसिया थाना प्रभारी निरीक्षक आरपी सिंह बताते हैं कि सीताराम पुरवा में तेंदुआ एक बच्ची को उठा ले गया था। जिसकी मौत हो गयी है। बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।