स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शादी के इंतजार में सजी बैठी रही दुल्हन, और बारात लेकर नहीं आया दूल्हा, ऐन मौके पर कर दी यह मांग

Neeraj Patel

Publish: Jun 14, 2019 15:02 PM | Updated: Jun 14, 2019 15:02 PM

Shravasti

जिले के मल्हीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत शादी के जोड़े में लिपटी दुल्हन अपने शादी के इंतजार में बैठी रही, मगर दहेज लोभी वर पक्ष के लोग बारात लेकर ही नहीं आए।

श्रावस्ती. जिले के मल्हीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत शादी के जोड़े में लिपटी दुल्हन अपने शादी के इंतजार में बैठी रही, मगर दहेज लोभी वर पक्ष के लोग बारात लेकर ही नहीं आए। लड़की के भाई ने स्थानीय थाने पर तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस ने इस मामले को लेकर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शोहदे ने किशोरी के साथ किया यह काम, तो नाबालिग ने भी किया बड़ा कारनामा, देखकर लोग रह गए हैरान

मामला श्रावस्ती जिले के थाना मल्हीपुर क्षेत्र के मुरचहवा गांव का है। जहां पर एक दुल्हन बारात आने के दिन दूल्हे का इंतजार करती रही है। फिर भी दूल्हा बारात लेकर नहीं आया। यह कोई फिल्मी कहानी नहीं बल्कि हकीकत है। लड़की तय समय पर सज संवर कर दुल्हन के रूप में अपने होने वाले पति का इंतज़ार करती रही लेकिन दूल्हा बारात लेकर नहीं पहुंचा।

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल मुरचहवां गांव निवासी रईस खां पुत्र शरीफ खान ने अपनी बहन तजीरा बेगम की शादी इसी थाना क्षेत्र के उमेदपुरवा गांव निवासी रियासत पुत्र लायक खां के साथ तय किया था। शादी के लिए 11 जून की तारीख तय थी। रईस का आरोप है कि शादी के दिन वर पक्ष ने फोन कर दहेज में बाइक की फरमाइश कर दी। एकाएक बाइक की फरमाइश मिलते ही वधू पक्ष वाले असमंजस में पड़ गए और असमर्थता जताते हुए कुछ समय मांगा। जिस पर वर पक्ष के लोग राजी नहीं हुए और बरात लेकर ही नहीं आए। दुल्हन सहित लड़की पक्ष के तमाम लोग बारात का इंतजार करते रहे। मगर बाइक न मिलने के कारण दूल्हा बारात लेकर नहीं आया। लड़की के भाई रईस खां ने मल्हीपुर थाने में तहरीर देकर इंसाफ की मांग की है।

राष्ट्रीय कुश्ती महिला खिलाड़ी से लखनऊ में छेड़छाड़, खींचकर होटल ले जाना चाह रहे थे दो युवक

वहीं इस सम्बंध में मल्हीपुर थानाध्यक्ष देवेंद्र पांडेय ने बताया कि लड़की के भाई रईस खां की तहरीर पर दूल्हा रियासत और उसके पिता लायक खां के खिलाफ दहेज अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर किया गया है। मामले जांच पड़ताल की जा रही है इसके बाद मामले में जो भी दोषी पाया जाता है उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।