स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

#Article370 #Remove35A : धारा 370 और अनुच्छेद 35ए के समाप्त होने पर भाजपाइयों ने जमकर किया भांगड़ा

Neeraj Patel

Publish: Aug 07, 2019 21:27 PM | Updated: Aug 07, 2019 21:27 PM

Shravasti

भारतीय जनता पार्टी की श्रावस्ती इकाई ने लोकसभा व राज्यसभा में धारा 370 और अनुच्छेद 35A को खत्म करने के पेश किये बिल को दोनों सदनों की मंजूरी मिलने पर ख़ुशी जताई।

श्रावस्ती. भारतीय जनता पार्टी की श्रावस्ती इकाई ने मंगलवार को गृह मंत्री भारत सरकार अमित शाह द्वारा लोकसभा व राज्यसभा में धारा 370 और अनुच्छेद 35A को खत्म करने के पेश किये बिल को दोनों सदनों की मंजूरी मिलने पर ख़ुशी जताई। इस मौके पर जिलाध्यक्ष शंकर दयाल पाण्डेय के नेतृत्व में भिनगा मुख्यालय के ईदगाह तिराहे पर कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। ढोल नगाड़ों पर जिलाध्यक्ष सहित भाजपाइयों ने जमकर डांस भी किया और पटाखे भी जलाए।

ये भी पढ़ें - यादों के झरोखों में: श्री राम की तपोभूमि व नानाजी देशमुख से सुषमा स्वराज का था गहरा लगाव

ये है पूरा मामला

श्रावस्ती जिले के भिनगा मुख्यालय पर मंगलवार को ईदगाह तिराहे पर धारा 370 व अनुच्छेद 35A को ख़त्म करने की दोनों सदनों में मिली मंजूरी के बाद जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह दिखा। जिलाध्यक्ष शंकर दयाल पाण्डेय के नेतृत्व में सभी भाजपा कार्यकर्ता ईदगाह तिराहे पर इकठ्ठा हुए और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तस्वीर साथ लेकर ढोल नगाड़ों के साथ भांगड़ा करते हुए नगर का भ्रमण किया। तथा लोगों व कार्यकर्ताओं का मिठाई खिलाकर मुंह भी मीठा कराया। यही नहीं भिनगा नगर पालिका अध्यक्ष अजय आर्य ने खुद ढोल बजाया और जिलाध्यक्ष सहित महामंत्री दिवाकर शुक्ला व रणवीर सिंह सहित कार्यकर्ताओं ने जमकर भांगड़ा किया और खुशी मनाई।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष शंकर दयाल पाण्डेय ने कहाकि भारतीय जनता पार्टी का शुरू से यह धेय रहा है कि जब तक जम्मू कश्मीर से धारा 370 नहीं हटाया जाता तब तक जम्मू कश्मीर व वहां के निवासियों का वास्तविक विकास नहीं हो सकता और इसके विरोध में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के नेतृत्व में जनसंघ काल से कई आंदोलन भी किये गए थे। सोमवार को जम्‍मू-कश्‍मीर पर मोदी सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने राज्‍यसभा में बड़ा ऐलान करते हुए जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का संकल्प पेश किया तथा मंगलवार को इसे लोकसभा से भी मंजूरी मिल गई। इसके साथ ही आर्टिकल 35A को भी हटा दिया गया है। राष्‍ट्रपति ने 35A हटाने की मंजूरी भी दे दी है। अब जम्‍मू-कश्‍मीर केंद्रशासित प्रदेश होगा और लद्दाख बिना विधानसभा का केंद्रशासित प्रदेश होगा।

ये भी पढ़ें - #Article370 #Remove35A : बीजेपी कार्यालय में नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमकर मनाया जश्न, विधायक ने दिया विवादित बयान

इस आर्टिकल के कारण जम्मू कश्मीर देश के बाकि हिस्सों की तुलना में कभी विकसित नहीं हो पाया। इसका मुख्य कारण यह 35A और धारा 370 आर्टिकल ही था लेकिन अब वहां भी शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य और अन्य क्षेत्रों का समुचित विकास होगा। जम्मू कश्मीर भी देश के विकास की मुख्य धारा से जुड़ेगा। हम इसे आज एक बड़े उत्सव के रूप में मनाकर मोदी सरकार के इस ऐतहासिक फैसले पर नरेंद्र मोदी व अमित शाह की दृढ इच्छा शक्ति के प्रति आभार व्यक्त करते है।

मौके पर ये लोग रहे मौजूद

इस मौके भाजपा के जिला महामंत्री दिवाकर शुक्ला, रणवीर सिंह, अजय आर्य, संजू तिवारी, संजय कैराती, सुनील निषाद, विनोद साहू, विनोद तिवारी, शुभम कश्यप, वासुकीनाथ मिश्रा, पुरषोतम कौशल, वीरेश मिश्रा, राकेश साहू, किशन गुप्ता सहित काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व नगरवासी मौजूद रहे।