स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दबंगों ने बिना प्रतिफल दिए करा लिया गरीब की जमीन का बैनामा, सीओ के हस्तक्षेप के बाद मामला हुआ दर्ज

Abhishek Gupta

Publish: Sep 03, 2019 23:13 PM | Updated: Sep 03, 2019 23:13 PM

Shravasti

इकौना थाना क्षेत्र अन्तर्गत दबंगों ने जबरन बिना प्रतिफल दिए ही एक गरीब आदमी की जमीन का बैनामा करा लिया।

श्रावस्ती. इकौना थाना क्षेत्र अन्तर्गत दबंगों ने जबरन बिना प्रतिफल दिए ही एक गरीब आदमी की जमीन का बैनामा करा लिया। जिसके बाद पीड़ित ने इकौना थाना सहित सीओ को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। वही पुलिस क्षेत्राधिकारी के हस्तक्षेप के बाद इकौना थाना में मामला दर्ज हो गया है। और पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

जिले के इकौना थाना क्षेत्र के इकौना - भिनगा बायपास निवासी सुखराम पुत्र सालिक राम ने इकौना थाने पर एक प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की है कि वह शनिवार दोपहर करीब दो बजे अपने घर पर बैठा था तभी थाना क्षेत्र के ही बेचूबाबा मोहल्ला निवासी हवलदार पांडेय पुत्र ननकू उर्फ बाबूलाल पांच - सात लोगो के साथ बोलेरो गाड़ी से आये और मुझे जबरन अपने साथ तहसील इकौना ले गए। जहां मेरे शराबी बेटे से पैसों की लेन देन कि बात कह कर जबरन असलहा दिखा कर मुझसे स्टाम्प पर टॉप लगवा लिया और रजिस्ट्री दफ़्तर इकौना बयान देने चलने को कहा। मेरे द्वारा मना करने पर मुझे मारा पीटा भी। और मुझे व मेरे बेटे को जान से मार देने की धमकी देते हुए मेरी इकौना बायपास स्थित घर के सामने की सड़क से सटी कीमती जमीन बैनामा करा ली। जिसका कोई प्रतिफल भी नही दिया है। और देर शाम को विपक्षी गण कोई कार्यवाही न करने की धमकी देकर मुझे घर छोड़ गए। पीड़ित ने थाना इकौना सहित पुलिस क्षेत्राधिकारी को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। वहीं सीओ इकौना तारकेश्वर पांडेय के हस्तक्षेप के बाद आरोपी के विरुद्ध मामला मुकदमा दर्ज किया गया है।

इस संबंध में इकौना थाना प्रभारी निरीक्षक रामकृपाल शुक्ला ने बताया कि एक जबरन जमीन बैनामा कराने का मामला आया है। मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।