स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शहर में किराए से रहकर आर्मी की तैयारी कर रहे युवक ने लगाई फांसी

Rakesh shukla

Publish: Sep 29, 2019 21:03 PM | Updated: Sep 29, 2019 21:03 PM

Shivpuri

कमरे में ही सो रहे भतीजे को नहीं लगी चाचा के आत्मघाती कदम की जानकारी

 

शिवपुरी। शहर के पोहरी रोड स्थित पचासा लाइन में किराए का कमरा लेकर रहने वाले एक युवक ने अपने ही कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक शिवपुरी में रहकर आर्मी की तैयारी कर रहा था। इस घटना का दु:खद पहलू यह भी रहा कि जिस कमरे में युवक ने फांसी लगाई, उसी में उसका भतीजा भी सो रहा था। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।


ग्राम करमाजकलां में रहने वाला ओमप्रकाश (22) पुत्र बल्ला यादव अपने 10 वर्षीय भतीजे संजीव के साथ पचासा लाइन के शासकीय क्वार्टर में किराए का कमरा लेकर रह रहा था। संजीव जहां शहर के एक निजी स्कूल में पांचवी कक्षा में पढ़ता है, वहीं ओमप्रकाश सुबह-शाम ग्राउंड में जाकर फिजिकल फिटनेस के साथ ही आर्मी में जाने की तैयारी कर रहा था। भतीजे संजीव ने बताया कि शनिवार की रात को मैं जल्दी सो गया और सुबह पांच बजे जब नींद खुली तो चाचा को फांसी के फंदे पर लटका देखा। संजीव ने पड़ौस में रहने वाले अपने दूसरे परिचितों को घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंच गई। मृतक के पैर जमीन पर टच हो रहे थे और उसने टेबल पर घुटनों के बल बैठकर फंदा डाला और फिर टेबल पैर से हटा दी। युवक ने यह कदम क्यों उठाया, इसका जवाब न तो भतीजा दे पा रहा है और न ही परिजन। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।


श्राद्ध में नहीं गया तो भाई लाया था खाना
मृतक ओमप्रकाश के घर में शनिवार को श्राद्ध था, जिसमें शामिल होने के लिए परिजनों ने उसे बुलाया भी था। लेकिन उसने कह दिया कि मैं रविवार की सुबह आ जाऊंगा। जिसके चलते शाम को उसका भाई गांव से खाना लेकर आया था। परिजन रविवार की सुबह उसके घर आने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन उन्हें उसकी मौत की खबर मिली।