स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सिंधिया के क्षेत्र में कमलनाथ सरकार की उपलब्धियों का बखान नहीं

monu sahu

Publish: Sep 12, 2019 17:13 PM | Updated: Sep 12, 2019 17:13 PM

Shivpuri

Kamal Nath government no achievements of Scindia's area in shivpuri : शिवपुरी छोड़ प्रदेश के सभी जिलों में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस, राष्ट्रीय प्रवक्ता बोलीं हुई होगी, मैं पता करती हूं

शिवपुरी। एक तरफ जहां कांगे्रस की प्रदेश सरकार के खिलाफ भाजपा ने प्रदेश भर में विरोध रैली व प्रदर्शन किया। वहीं बुधवार के दिन ही कांगे्रस को भी प्रदेश के सभी जिलों में अपनी सरकार के नौ माह में किए गए कार्यों का बखान करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी थी। प्रदेश के अन्य जिलों में तो यह कॉन्फें्रस हुई, लेकिन शिवपुरी में इसका आयोजन नहीं किया गया, जबकि कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता शोभा झा का कहना है कि शिवपुरी में भी यह कॉन्फ्रेंस होनी थी, मैं पता करवाती हूं।

यह भी पढ़ें : यहां भाजपा भी दो धड़ों में बंटी, विधायक पहुंचे तो दिग्गज पूर्व मंत्री नहीं आई

महत्वपूर्ण बात यह है कि एक तरफ जहां शिवपुरी के कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को संगठन की कमान सौंपने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे, वहीं दूसरी ओर वे संगठन के आदेशों का पालन नहीं कर रहे। अब कांग्रेस नेता बहाने बनाकर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं। गौरतलब है कि एक तरफ जहां प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर भाजपा ने एक ही दिन में सभी जगह विरोध-प्रदर्शन कर रैलियां निकालीं,वहीं इसके उलट में बुधवार को ही कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों को बताए जाने के लिए कांग्रेस को भी सभी जिलों में पे्रस कॉन्फ्रेंस करनी थी।

यह भी पढ़ें : मेडिकल कॉलेज में भर्ती : सिंगल इंटरव्यू में ही दे दी नियुक्ति, ये है पूरी कहानी

इस कॉन्फ्रेंस का उद्देश्य भी यह था कि भाजपा द्वारा विरोध-प्रदर्शन में लगाए जा रहे आरोपों का जवाब दिया जा सके। बुधवार सुबह यह कॉन्फें्रस शिवपुरी में भी होनी थी, लेकिन यहां के स्थानीय नेताओं के पास इतना समय ही नहीं था कि वह प्रदेश सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में मीडिया को बता सके। शिवपुरी में सरकार की उपलब्धियों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस न होने के पीछे यह भी चर्चा है कि सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने में अड़ंगे लगाए जाने की वजह से स्थानीय कांग्रेस नेता चिढ़े हुए थे, जिसके चलते उन्होंने जान-बूझकर यह प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की।

यह भी पढ़ें : भाई तु नहीं दे पाएगा परीक्षा और दोस्त की जगह एग्जाम में बैठ गया पवन

हालांकि मंगलवार को एकाएक सोशल मीडिया पर यह खबरें चल निकली थीं कि सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष जहां शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा के ग्वालियर जाने की बात कह रहे थे, लेकिन सिद्धार्थ शिवपुरी शहर में ही देखे गए। यानि कोई भी कांग्रेस नेता यह कॉन्फ्रेंस करना ही नहीं चाहता था।

यह भी पढ़ें : साहब : हमको खुदाई में ढाई किलो सोना मिला है, आप चेक करा लो एकदम सही है

jyotiraditya Scindia's area in shivpuri

यह बोलीं कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता
हां यह बात सही है कि बुधवार को मप्र के सभी जिलों में प्रदेश सरकार की उपलब्धियोंं के संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई है। शिवपुरी में भी यह कॉन्फ्रेंस हुई होगी, यदि नहीं हुई तो मैं अभी पता करवाती हूं कि क्या वजह रही।
शोभा ओझा,राष्ट्रीय प्रवक्ता कांग्रेस दिल्ली

ऐसे झाड़ा कांगे्रस जिलाध्यक्ष ने पल्ला
प्रदेश सरकार की उपलब्धियों के संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस तो होना थी, लेकिन इसके संबंध में हमारे पास न तो कोई मेल आया और न ही प्रदेश स्तर से कोई सूचना मिली है। फिर मेरे यहां तो अनुष्ठान चल रहा है, उसमें मैं बैठा हूं, शहर कांग्रेस अध्यक्ष से मैंने कह दिया था, लेकिन वे भी बुधवार को ग्वालियर निकल गए हैं।
बैजनाथ सिंह यादव,कांग्रेस जिलाध्यक्ष, शिवपुरी

मेरे पास नहीं आई थी कोई सूचना
हमने न्यूज पेपर में पढ़ा था और चैनलों पर भी चल रहा था कि बुधवार को प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस होनी थी। इस बारे में जिलाध्यक्ष ही कुछ बता सकेंगे, लेकिन वे अनुष्ठान में बैठे हैं। उन्होंने मुझसे कुछ ऐसा कहा नहीं और मेरे पास कोई सूचना भी नहीं आई थी।
राकेश गुप्ता, कार्यवाहक कांग्रेस जिलाध्यक्ष, शिवपुरी