स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दुकानदार ने कहा- मंत्री का भतीजा हूं, फोन लगाऊं, डिप्टी कलेक्टर बोले- जुर्माने की राशि में जीरो बढ़ाते जाओ

Pawan Tiwari

Publish: Sep 29, 2019 14:05 PM | Updated: Sep 29, 2019 14:05 PM

Shivpuri

दुकानदार खुद को मंत्री लाखन सिंह यादव का भतीजा बता रहा था।

शिवपुरी. मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के पोलो ग्राउंड में आसपास रखी बेकार स्टॉल को हटाने के लिए शनिवार की शाम को डिप्टी कलेक्टर मनोज गरवाल और ट्रैफिक प्रभारी रणवीर सिंह यादव नगर पालिका अमले के साथ पहुंचे।

अधिकारियों को धमकाया
इस दौरान तात्या टोपे समाधि स्थल के पास एक मेडिकल की दुकान के बाहर सड़क पर फेंक गए कचरे को देखकर आधिकारियों ने दुकानदार की 500 रुपए जुर्माने की रशीद कटाने का निर्देश नगर पालिका कर्मचारियों को दिया। रशीद कटते देख दुकानदार ने पहले कहा कि यहां पर कचरा लेने केलिए गाड़ी नहीं आती है। इसके बाद अधिकारी ने कहा कि हर दिन कचरा गाड़ी कचरा लेने के लिए यहां तक आती है। यह सुनकर दुकानदार ने अधिकारी से पूछा तुम्हारा क्या नाम और कहां पदस्थ हो। जिसके बाद अधिकारी ने अपना नाम पूरन कुशवाहा बताया और कहा कि मैं नगर पालिका में पदस्थ हूं।

मैं मंत्री का भतीजा हूं
इसके बाद दुकानदार ने कहा आप लोग मुझे नहीं जानते हो मैं मंत्री का भतीजा हूं। युवक ने कहा में मंत्री लाखन सिंह यादव का खास भतीजा हूं और अपना फोन निकालकर कहा आप मंत्री से बात कर लो। पर डिप्टी कलेक्टर मनोज गरवाल ने कहा- मैं किसी से बात नहीं करता हूं इसके साथ ही उन्होंने नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिया कि इसके 500 रुपए के चालान में एक जीरो और बढ़ा दो। यह सुनकर दुकानदार ने पांच सौ रुपए की रशीद कटवा ली।

पुशपालन मंत्री हैं लाखन सिंह यादव
बता दें कि लाखन सिंह यादव कमलनाथ सरकार में पशुपालन मंत्री हैं और ग्वालियर क्षेत्र से आते हैं। लाखन सिंह यादव को ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे से आते हैं।


इंदौर में भी सामने आया था मामला
इससे पहले इंदौर शहर में कांग्रेस नेता का चालान कटने के बाद रौब झाड़ने का वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वह पुलिसकर्मियों सस्पेंड करवाने की धमकी दे रहा है। ट्रैफिक पुलिस से नेता को भिड़े देख वहां मौजूद सब इंस्पेक्टर ने नेताजी की हेकड़ी निकाल दी थी। सब इंस्पेक्टर उज्मा खान सिपाही आशीष सोनी और अन्य पुलिसकर्मियों के साथ वहां चेकिंग कर रही थीं। इस दौरान एक बाइक चालक का हेलमेट नहीं होने पर चालान कट गया। बाइक चालक ने फोनकर वहां कांग्रेस नेता देवेंद्र सिंह यादव को बुला लिया था। बाद में कांग्रेस नेता ने कहा था मैं सस्पेंड करवा दूंगा इस पर महिला सब इंस्पेक्टर ने कहा था मैं मंत्री आरिफ अकील की भतीजी हूं। करवाओ सस्पेंड, मैं भी देखती हूं।