स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

रिटायर्ड शिक्षक के घर से 21 लाख की चोरी, पुलिस ने दर्ज की सिर्फ 50 हजार की रिपोर्ट

Rakesh shukla

Publish: Oct 06, 2019 23:09 PM | Updated: Oct 06, 2019 23:09 PM

Shivpuri

सिरसौद गांव में वारदात, वृद्धा को धमका कर समेट ले गए माल

शिवपुरी. जिले के पोहरी रोड स्थित सिरसौद गांव में रहने वाले एक रिटायर्ड शिक्षक के घर से शनिवार-रविवार की दरमियानी रात आधा दर्जन से अधिक बदमाश 21 लाख रुपए के जेवर व नकदी चोरी कर ले गए। यह वारदात चोरी कम लूट अधिक है, क्योंकि घर में रहने वाली वृद्धा को बदमाशों ने धमकाया तो उसने खुद को कमरे में कुंदी लगाकर बंद कर लिया। महत्वपूर्ण बात यह है कि लाखों की इस चोरी को सिरसौद थाना पुलिस ने महज 50 हजार की रिपोर्ट दर्ज की।

ग्राम सिरसौद में रहने वाले जयकुमार (82) पुत्र हुकुमचंद जैन रिटायर्ड शिक्षक होने के साथ-साथ बड़े काश्तकार व साहूकार भी हैं। जयकुमार के तीन बेटे हैं, जो शिवपुरी में निवास करते हैं, जबकि वे गांव में पत्नी संपत जैन (75) के साथ निवास करते हैं। शनिवार को जयकुमार की तबियत खराब होने की वजह से वे शिवपुरी इलाज कराने आए थे और रात में शिवपुरी में ही अपने बेटे के घर पर रुक गए। गांव में उनकी पत्नी संपत अकेली थीं। शनिवार-रविवार की दरमियानी रात लगभग एक बजे 7-8 बदमाश जयकुमार के घर में चोरी की नीयत से आए। आहट सुनकर वृद्धा संपत की नींद खुली तो उन्होंने आवाज लगाई। वृद्धा की आवाज सुनकर बदमाश बोले कि यदि शोर मचाया तो हम जान से मार देंगे। यह धमकी सुनकर वृद्धा ने खुद को कमरे में बंद करके अंदर से कुंदी लगा ली। इसके बाद बदमाशों ने घर में रखे सोने-चांदी के जेवर व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। जयकुमार के पोते संकेश जैन ने बताया कि हमारे दादा के घर से बदमाश 30 तोला सोने के जेवर, 10 किलो चांदी व साढ़े 4 लाख रुपए नकद ले गए। संकेश ने बताया कि सुबह घर में 50 हजार रुपए पड़े मिल गए, जबकि शेष रकम व जेवर गायब हैं। चोरी की घटना का पता लगाने के लिए जिला मुख्यालय से डॉग स्क्वॉयड टीम के अलावा फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट भी पहुंचे, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।

रात में जब चोर घर में घुसे थे तो वृद्धा के चिल्लाने व गश्ती पुलिस टीम के पहुंचने पर बदमाश जल्दबाजी में वहां से भाग गए। चांदी के कुछ जेवर व 60 हजार रुपए नकदी घर में ही पड़ी मिली है। जो कुछ बताया, उसके अनुरूप ही रिपोर्ट दर्ज की है।
रघुवीर धाकड़, थाना प्रभारी सिरसौद