स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

UP Police के एक SP ऐसे भी, जो कांवड़ियों की थकान उतारने को खुद दबा रहे उनके पैर, देखें वायरल वीडियो

lokesh verma

Publish: Jul 28, 2019 12:51 PM | Updated: Jul 28, 2019 12:51 PM

Shamli

खबर के मुख्य बिंदु-

  • शामली के कांवड़ शिविर का उद्घाटन करने पहुंचे एसपी अजय कुमार ने अनूठी पहल
  • एसपी बोले- सुरक्षा के साथ लोगों की सेवा करना भी हमारा फर्ज
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा कांवड़िये के पैर दबाते हुए एसपी शामली का वीडियो

शामली. सावन के पवित्र माह में कांवड़ियों की सेवा के लिए देशभर कांवड़ शिविर लगे हुए हैं। जहां सभी संप्रदायों के लोग धर्म की दीवार की दीवार तोड़कर कांवड़ियों की सेवा करते नजर आ रहे हैं। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर कांवड़ यात्रा को भव्य बनाने के लिए खास प्रबंध किए गए हैं। इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर कांवड़ियों की सेवा एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में शामली के एसपी अजय कुमार एक कांवड़िये की थकान दूर करने के लिए खुद अपने हाथों से उसके पैरों की मसाज कर रहे हैं। बता दें कि इस वीडियो शामली पुलिस ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इसको लेकर एसपी शामली की खूब तारीफ हो रही है।

यह भी पढ़ें- कांवड़ लेकर मुजफ्फरनगर पहुंचा मुस्लिम युवक तो चारों तरफ गूंजने लगे भोले के जयकारे

बता दें कि इन दिनों कांवड़ यात्रा अंतिम दौर में है। पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच लाखों कांवड़िये अपने क्षेत्रों की ओर बढ़ रहे हैं। कहीं पुलिस प्रशासन की ओर से कांवड़ियों पर हेलीकाॅप्टर से फल बरसाए जा रहे हैं तो कहीं उनकी थकान उतारने के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। इसी बीच शामली पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें खुद जिले के एसपी अजय कुमार एक कांवड़िये के पैर दबाते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर शामली पुलिस की इस पहल की हर कोई तारीफ कर रहा है। शामली पुलिस ने इस वीडियो को शेयर करते हुए 'सुरक्षा के साथ-साथ सेवा भी' लिखा है। बता दें कि एसपी अजय कुमार कांवड़ चिकित्सा शिविर में का उद्धघाटन करने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने शिविर में आए शिव भक्तों की सेवा की।

यह भी पढ़ें- VIDEO: शिव की भक्ति संग देशभक्ति का संगम देख आप हो जाएंगे हैरान

shamli sp ajay kumar

विभाग के अन्य पुलिसकर्मियों से भी की अपील

वायरल वीडियो के संबंध में जब एसपी अजय कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के साथ ही कांवड़ियों सेवा करना भी हमारी जिम्मेदारी है। इस दौरान एसपी अजय कुमार ने अपने महकमे के अन्य पुलिसकर्मियों से अपील करते हुए कहा कि वह सिर्फ सुरक्षा ही नहीं लोगों की सेवा भी करें। वहीं कांवड़िये की मसाज करने पर उन्होंने कहा कि कांवड़िये हरिद्वार से चलकर दूर-दराज के क्षेत्रों में जा रहे हैं। मैंने सच्चे मन से कांवड़िये के पैर दबाकर उनके सफर की थकान उतारने का प्रयास किया है।

यह भी पढ़ें- Kanwar Yatra की निगरानी के लिए लगाई गई CCTV की DVR चौकी से चोरी, पुलिस अधिकारियों ने साधी चुप्पी