स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

BREAKING: शामली मदरसे में छापेमारी से मचा हड़कंप, पुलिस रेड में 4 विदेशी नागरिक समेत सात गिरफ्तार

Ashutosh Pathak

Publish: Jul 29, 2019 10:10 AM | Updated: Jul 29, 2019 10:15 AM

Shamli

  • 3 मदरसों पर पुलिस की छापेमारी से मचा हड़कंप
  • मदरसे से 7 संदिग्ध हिरासत में लिए गए
  • 4 विदेशी नागरिक शामिल, पुलिस कर रही पूछताछ

शामलीबिजनौर में हाल ही में एक मदरसे पर छापेमारी कर भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए थे। वहीं इस बार शामली के भी 3 मदरसों पर पुलिस की छापेमारी हुई जिसमें 4 विदेशी नागरिक और तीन मदरसा संचालक गिरफ्तार किए गए। पकड़े गए लोगों में तीन युवक म्यांमार के निवासी बताए गए हैं, जबकि एक बांग्लादेश का है। जिनपर अवैध रूप से यहां पर करीब एक साल से रहने का आरोप है। पुलिस और खुफिया विभाग की टीमें युवकों से पूछताछ कर रही है।

दरअसल कस्बा जलालाबाद में मदरसे के निकट मकान में रहने वाले चार विदेशी संदिग्ध युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। खुशनुमा कॉलोनी में करीब एक साल से से य़े युवक रह रहे हैं। इनके साथ ही पुलिस ने तीन मदरसा संचालकों को भी गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में गिरफ्तार सातों संदिग्धों के नाम मोहम्मद रिजवान (म्यांमार), नौमान अली (म्यांमार), फुरकान हुसैन (म्यांमार), अब्दुल मजीद (बांग्लादेशी), हफिउल्ला (मदरसा प्रबंधक), कारी अशरफ (मदरसा प्रबंधन), वासिफ (मदरसा प्रबंधक) है।

ये भी पढ़ें : सावन में हुआ चमत्कार, नंदी बाबा पीने लगे दूध, देखें Live वीडियो
जानकारी के मुताबिक तीन दिन पहले इन युवकों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। इसी में एक युवक ने पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस ने दो युवकों को थाने ले गई थी। पूछताछ में जानकारी में आया कि दोनों युवक म्यांमार के रहने वाले हैं। बाद में दोनों के बीच सुलह होने पर उन्हें पुलिस ने छोड़ दिया था। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि इनके पास बाहर के अन्य दो युवकों का भी आना जाना लगा रहता है।

बताया गया है कि रविवार शाम को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि बाहर से आए दो युवक भी मदरसे में उनके पास आए हुए है। पुलिस ने उनकी गतिविधियां संदिग्ध मानते हुए चारों युवकों को हिरासत में ले लिया। पुलिस चारों युवकों से उनके यहां रहने संबंधी वीजा व अन्य दस्तावेजों की जांच कर रही है। इस मामले की जानकारी मिलते ही खुफिया विभाग की टीमें भी सक्रिय हो गई। खुफिया विभाग की टीम ने जलालाबाद में डेरा डाल रखा है और इन युवकों के बारे में गहनता से जांच कर रही है। साथ ही अन्य मदरसों पर भी नजर बनाए हुए है।

ये भी पढ़ें : यूपी के इस IAS ने नाली में डाला अपना हाथ तो देखते रह गए सभी, अब लोग जमकर कर रहे तारीफ, देखें वीडियो


एटीएस के ले जाने का मचा शोर
मदरसे में छापेमारी को लेकर जलालाबाद में चार युवकों के पकड़े जाने की चर्चा पूरे कस्बे में आग की तरह फैल गई। कस्बे में बाहर से एटीएस टीम द्वारा उन्हें ले जाने का शोर मचा रहा। कई घंटे तक लोग यह जानकारी जुटाने में लगे रहे कि कहां की एटीएस थी और किस मामले में ले गई। बाद में पता चला कि बाहर की कोई स्पेशल टीम नहीं पहुंची थी बल्कि जिले की पुलिस ने चारों युवकों को पकड़ा है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

इस मामले में एसपी शामली अजय कुमार ने बताय कि मुखबिर से सूचना पर म्यांमार के चार युवकों के जलालाबाद में अवैध रूप से रहने की सूचना मिली थी। इस आधार पर चार युवकों को पूछताछ के लिए पकड़ा गया है। उनके दस्तावेजों की जांच की जा रही है। अगर उनके दस्तावेज सही नहीं मिले तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : VIDEO: सड़क के किनारे सो रही महिला कांवड़िये के अपहरण का प्रयास, शोर मचाने के बाद ये हुआ